कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रवासी मजदूरों के लिए बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में हर दिन हंगामा सुनने को मिल रहा है। कहीं पर घटिया खाना तो कहीं पर सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए कीट नहीं मिलने को लेकर प्रखंड क्षेत्र के क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों द्वारा हंगामा किया जा रहा है। इसी तरह सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के बौराहा पंचायत स्थित वार्ड 8 के उत्क्रमित हाईस्कूल कमलदाहा क्वारेंटाइन सेंटर पर घटिया नाश्ता मिलने के बाद रह रहे लगभग 125 प्रवासियों ने हंगामा खड़ा कर दिया।

बाद में थाना के सअनि बसावन चौधरी के आश्वासन पर प्रवासी शांत हुए। हालांकि, शांत इस शर्त पर हुए कि यह नाश्ता नहीं करेंग अब दोपहर को मिलने वाला भोजन ही दिया जाय। इसके बाद रसोईया द्वारा दोपहर का भोजन दिया गया। हंगामा कर रहे प्रवासियों का कहना था कि सोमवार को नाश्ते में सेबई खीर दिया जाना था, लेकिन क्वारेंटाइन प्रभारी द्वारा सेबई के बदले आटा वाला खीर बनाकर सभी प्रवासियों के आगे रख दिया। प्रवासियों ने कहा कि जिस तरह से आटा का खीर बनाया है गया है वह मवेशी भी नहीं खाएंगे।
हर दिन खाना के लिए होती है झिक-झिक
क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी भूषण चौधरी, संजय कुमार मंडल, अक्षय कुमार कामत, रंजीत कुमार मंडल, मनोज कुमार मंडल, संजय कुमार ठाकुर, संतोष कुमार साह, अर्जुन मंडल सहित अन्य ने बताया कि हर दिन खाना के लिए झिक-झिक होता है। मेन्यू के अनुसार खाना नहीं दिया जाता है। सेंटर पर प्रभारी मौजूद नहीं रहते हैं। यहां रहने की भी व्यवस्था नहीं है। कहा कि रसोईया भी धमकी देते रहते हैं कि खाना है तो खाओ, नहीं तो भूखे रहो। क्वारेंटाइन सेंटर से दूर बैठे शिक्षक बेचू प्रसाद साह ने बताया कि नाश्ते में सेबई का खीर दिया जाना था। बाजार से सेबई लाया गया था, लेकिन वह घटिया किस्म का था इसलिए खीर खराब हो गया है। खीर खाने लायक नहीं था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Emigrants created a ruckus when they received flour kheer in exchange for macaroni kheer

Post a Comment