जिले के 10 परीक्षा केंद्रों पर पुलिस अवर सेवा आयोग परीक्षा 2019 कदाचारमुक्त तरीके से रविवार को संपन्न करायी गयी। जिसमें विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 8652 परीक्षार्थी उपस्थित होकर परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 1048 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। मालूम हो कि पिछले तीन दिनों से जिला प्रशासन द्वारा पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा को कदाचारमुक्त संपन्न कराने की तैयारी कर रखी थी। जिसको लेकर 10 बजे से शुरु होने वाली परीक्षा के 1 घंटे पूर्व से अधिकारियों से लेकर कर्मी परीक्षा केंद्र पर पहुंच चुके थे। जो कदाचारमुक्त परीक्षा को संचालित किये जाने की तैयारी में जुट गये। दिन के 9 बजे से परीक्षार्थी केंद्र पर पहुंचने लगे, जिन्हें दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी द्वारा जांच कर प्रवेश दिया जा रहा था। परीक्षार्थियाें से गेट पर ही माेबाइल, बैग, घड़ी सहित अन्य सामान काे परिजनाें काे साैंपने की बात कही जा रही थी, ताे जिन परीक्षार्थियाें के साथ अभिभावक नहीं अाये थे, उनके बैग काे सुरक्षित स्थान पर रखवाया गया। वहीं परीक्षा प्रारंभ हाेते ही नाेडल पदाधिकारी फिरोज अख्तर से लेकर जिले के वरीय पदाधिकारियाें द्वारा भी परीक्षा केंद्राें पर पहुंचकर पूरी तरह से जांच की जा रही थी। अधिकारियाें व पदाधिकारियाें की कड़ी निगरानी की वजह से जिले के 10 परीक्षा केंद्र पर शांतिपूर्ण तरीके से दो पालियों में परीक्षा संपन्न हो गया।

परीक्षा को लेकर बनाए गए 10 केन्द्रों पर सुरक्षा के थे व्यापक इंतजाम

आरएमके स्कूल में परीक्षा देने के बाद बाहर निकलते परीक्षार्थी।

बस स्टैण्ड से लेकर शहर के चौक चौराहों तक दंडाधिकारी की थी तैनाती

पुलिस अवर सेवा आयोग परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक प्रबंध कर रखे थे। बस स्टैण्ड से लेकर शहर के हर चौक चौराहों पर दंडाधिकारी की तैनाती की गयी थी। बांका के कटोरिया बस स्टैण्ड व पुरानी बस स्टैण्ड पर परीक्षार्थी को परेशानी ना हो इसके लिए पुलिस बल की तैनाती की गयी थी। वहीं बाराहाट, ढ़ाकामोड़ व समुखिया मोड़ पर पुलिस बल की तैनाती की गयी थी। वहीं सभी परीक्षा केन्द्रों के मुख्य गेट पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम थे। हर परीक्षार्थी को मेन गेट पर ही चेक कर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जा रहा था। पुलिस अवर सेवा आयोग परीक्षा को लेकर अनुमंडल परिसर स्थित कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया था। जहां परीक्षा के पल-पल की जानकारी साझा की जा रही थी।

जिले के इन केंद्रों पर इतने परीक्षार्थी हुए उपस्थित



सार्वजनिक इंटर कॉलेज समुखिया - 712

डिग्री कॉलेज समुखिया मोड़ - 1078

मोहनपुर स्कूल, बाराहाट - 816



चमन साह स्कूल, जगतपुर - 907

एसकेपी विद्या विहार, बांका - 708



टीआरपीएस कॉलेज, ककवारा - 536

हरिहर चौधरी हाई स्कूल, बाराहाट - 708



आरएमके हाई स्कूल, बांका - 787

एमएवाई कॉलेज, ढाकामोड़ - 973

एमएसीपीवाय कॉलेज ढाकामोड़ - 1430

एसकेपी स्कूल में जांच करते दंडाधिकारी सह बीडीओ विजय कुमार।

उत्तर पुस्तिका को सील कर कंट्रोल रूम में जमा कराया

कदाचारमुक्त पुलिस अवर सेवा आयोग परीक्षा संपन्न होने के उपरांत जिले भर में बनाये गये 10 परीक्षा केंद्रों से उत्तर पुस्तिका को अनुमंडल परिसर स्थित कंट्रोल रुम में जमा कराया गया। जिसके बाद यहां सारे उत्तर पुस्तिका को सील करते हुए जिला कोषागार में जमा कराया गया। जहां से 23 दिसंबर को सारे उत्तर पुस्तिका को पटना भेजा जाएगा। नोडल पदाधिकारी फिरोज अख्तर ने बताया कि शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा को संपन्न करा लिया गया है। जिसमें 89.20 प्रतिशत परीक्षार्थियाें ने हिस्सा लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Banka News - 8652 candidates at 10 centers included 1048 absent admission after investigation
Banka News - 8652 candidates at 10 centers included 1048 absent admission after investigation

Post a Comment