समाहरणाल सभागार में डीएम कुंदन कुमार की अध्यक्षता में जल जीवन हरियाली, हर घर नल का जल एवं 19 जनवरी 2020 को बनने वाली मानव श्रंृखला से संबंधित बैठक की गई। जन जीवन हरियाली के तहत सभी सीओ के साथ विस्तृत समीक्षा की गई एवं निर्देश दिया गया जहां भी जन संरचना अतिक्रमित हैं, उसका हर हाल मंे 31 दिसम्बर तक अतिक्रमणमुक्त कराया जाए। प्रत्येक पंचायत में कम से कम एक कुंआ का जीर्णोद्धार पीएचईडी कार्यपालक अभियंता को करने का निर्देश दिया गया। साथ ही यह भी निर्देश दिया गया कि जहां भी नल जल योजना चल रहीं हैं वहां सोखता का निर्माण करें। डीएम ने कहा कि हर घल नल का जल प्रत्येक वार्ड में कार्य प्रारंभ हो जाना चाहिए। अभी तक अमरपुर में चार एवं फुल्लीडुमर में एक वार्ड में कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है। डीएम ने दो दिनों के अंदर कार्य प्रारंभ कराने का निर्देश जिला पंचायती राज पदाधिकारी दिया। साथ ही दिसम्बर तक योजना का जितना भी का कार्य पूर्ण हो चुका हैं, उसका अभिलेख पंचायती राज कार्यालय में एवं एक काॅपी एमआईएस पर अपलोड कराये जाने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया। इस कार्य में लापरवाही वरतने पर कड़ी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया। डीएम ने लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम से संबंधित मामलों में लापरवाही बरतने एवं भ्रामक प्रतिवेदन देने के कारण लधु सिंचाई के कार्यपालक अभियंता के विरूद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। वहीं विद्युत परियोजना कार्यपालक अभियंता को कृषि फीडर के लिए ट्रांसफार्मर लगाने का निर्देश दिया गया।

अतिक्रमित संरचना को 31 दिसंबर तक अतिक्रमणमुक्त कराने का निर्देश

समाहरणालय सभागार में बैठक करते डीएम व अन्य।

29 को गांधी चैक पर होगा पेंट माई सीटी का आयोजन



29 दिसंबर को पेंट माई सीटी का आयोजन गांधी चैक पर किया जायेगा। सभी जिलास्तरीय पदाधिकारियों को 10.30 बजे मौके पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी बीडीओ को भी अपने-अपने प्रखंडों में यह कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया गया। वहीं 19 जनवरी 2020 को सुबह 11.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक बनने वाली मानव श्रंृखला के सफल क्रियान्वयन पर समीक्षा की गई। जल जीवन हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के पक्ष में राज्यव्यापी मानव श्रंृखला बनायी जायेगी। इसको लेकर संबंधित पदाधिकारी को जिला/प्रखंड/पंचायत स्तर पर संचालन समिति का गठन कर बैठक करने, जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनका सहयोग प्राप्त करने एवं जीविका के साथ समन्वय स्थापित कर वातावरण निर्माण करने, नारा लेखन, दीवाल लेखन करने, अपील वितरण करने का निर्देश दिया गया।

इन स्थानों पर इतने किमी की बनेगी शृंखला

बांका जिला में मानव-श्रंृखला का निर्माण मेन रूट 76 किलोमीटर, जिसमें शंभुगंज से इंग्लिशमोड एवं बांका होते हुए कटोरिया तक किया जाना हंै एवं सब रूट में मानव श्रंृखला का निर्माण 332 किलोमीटर तक किया जाना हंै, कुल मिलाकर बांका जिला भर में 408 किलोमीटर का मानव श्रंृखला का निर्माण किया जाएगा। जिला, प्रखंड एवं पंचायत स्तर के सभी पदाधिकारी, कर्मी को मानव श्रृंखला के आयोजन को सफल बनाने के लिए पूर्णरूपेण तैयारी करने का डीएम ने निर्देश दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त बांका, प्रशिक्षु सहायक समाहर्ता, अपर समाहर्ता, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, भूमि सूधार उप समाहर्ता, डीटीओ, डीईओ, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी व सभी बीडीओ व सीओ मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Banka News - a massive human chain of 408 km will be built in banka on 19 january

Post a Comment