गोपालगंज.बरौली में एनएच 28 पर सलौना मोड़ के पास शराब तस्करों ने गफलत में बाइक से घर लौट रहे बिहार पुलिस के जवान को स्कॉर्पियो से रौंद दिया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद तेजी से भागने के क्रम में शराब तस्करों ने सड़क किनारे खड़े कंटेनर में टक्कर मार दी। इसमें एक तस्कर की मौत हो गई वहीं दूसरा तस्कर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घटना मंगलवार सुबह की है। इस दौरान ग्रामीणों ने स्कॉर्पियो में रखी शराब की बोतलें भी लूट लीं। जवान की पहचान छपरा जिले के मशरख थाने के बड़हरिया गांव निवासी नागेंद्र श्रीवास्तव के पुत्र मनोरंजन कुमार के रूप में हुई जबकि मृत तस्कर की पहचान हरियाणा के सोनीपत जिले के खानपुर कला निवासी साहिल के रूप में हुई। घायल तस्कर मान सिंह का इलाज बरौली अस्पताल में पुलिस की देखरेख में चल रहा है।


बाइक पर पुलिस लिखा देख शराब तस्करों को लगा कि जवान उसका पीछा कर रहा है जबकि वह डाक देने नवादा से गोपालगंज आया था। पुलिस ने हादसे की धारा में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद मृत जवान के पार्थिक शरीर को पुलिस लाइन लाया गया जहां एसपी समेत अन्य अधिकारियों व जवानों ने अंतिम सलामी दी।

पहचान के कारण मनोरंजन की जान चली गई। टक्कर इतना जोरदार था कि स्कॉर्पियों के परखच्चे उड़ गए थे । हादसे के बाद जवान के पास से मिले पहचान पत्र से उसकी शिनाख्त हुई। जिसके बाद पुलिस ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी। जख्मी तस्कर से पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं पूरे घटना की जांच के लिए एक टीम बनाई गई हैं। जख्मी शराब तस्कर ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि शराब की खेप नए साल के जश्न के लिए हरियाणा से मुजफ्फरपुर भेजी जा रहीं थी। जहां उसे डिलीवर करना था। इसके एवज में हमलोगों को पांच-पांच हजार रुपए मिलने थे। इसी बीच हमलोगों को लगा की पुलिस हमारा पीछा कर रही है।

हादसे के बाद मदद की जगह शराब लूटने लगे ग्रामीण
इस घटना के बाद जहां दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, ग्रामीणों ने हादसे में जख्मी की मदद करने के बजाय स्कॉर्पियों से शराब लूटने लगे। जिससे अफरा- तफरी मच गई। बाद में पुलिस ने किसी तरह से लोगों को खदेड़ा। जबतक ग्रामीणों को पुलिस हटाती शराब की सैकडों बोतले लूट ली गई थी।

पिता नक्सली हमले में हुए शहीद तो बेटा को शराब तस्करों ने मार डाला
ग्रामीणों ने बताया कि जवान के पिता भी चुनाव के दौरान नक्सली हमले में शहीद हो गए थे। जिसके बाद मनोरंजन की नौकरी अनुकंपा के आधार पर हुई थी। शराब तस्करों ने इसे भी मार डाला। मौत के बाद से ही जवान के घर मातमी सन्नाटा पसरा हुआ हैं। घटना के बाद एसपी मनोज तिवारी ने पूरे मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया हैं। उन्होंने कहा कि एफआईआर दर्ज कर लिया गया हैं। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रहीं हैं। इस मामले में जो भी दोषी होंगे उनपर केस कर जेल भेजा जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बरौली में पास हुई सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी

Post a Comment