भागलपुर /मुजफ्फरपुर | बच्चा चोरी के आरोप में भागलपुर जेल मे बंद मुजफ्फरपुर के नर्सिंग होम संचालक विजय चौधरी के रैकेट में सीतामढ़ी के कई निजी एंबुलेंस चालक भी हैं। विजय और उसकी सहयोगी महिला की गिरफ्तारी के बाद एंबुलेंस चालक फरार हैं। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के दिन वह चालक रात को भिखनपुर स्थित विजय चौधरी के नर्सिंग होम में था। लेकिन, उसने किसी मरीज का रिश्तेदार हाेने की बात कह कर पुलिस को चकमा दे दिया। उक्त चालक गांव से प्रसूताओं काे बहला-फुसला कर मां भगवती मल्टी स्पेशिएलिटी नर्सिंग होम में लाता था। उससे साठगांठ कर बच्चा चोरी का गोरखधंधा करता था। लक्जरी गाड़ी के बदले विजय चौधरी एंबुलेंस से लंबी दूरी का सफर करता था। उक्त चालक सुरा और सुंदरी का इंतजाम भी करता था। औराई, कटरा और सर्फुद्दीनपुर के अलावे अन्य गांवों में अपने सहयोगियों को विजय ने हाई स्पीड बाइक दे रखी थी। बच्चों की टाेह लेने के लिए इन्हें माहवारी पैसे भी देता था। एेसे सहयोगियों की उम्र 15 से 20 वर्ष तक है। विजय के नाम पर चार से अधिक बाइकें और दो एंबुलेंस हैं। पुलिस पता लगा रही है।

3 साल पहले कोलकाता में गांजे के साथ धराई थी विजय की कार : 3 वर्ष पहले विजय चौधरी की ईको स्पोर्ट कार गांजा के साथ कोलकाता में जब्त हुई थी। उस वक्त हाजीपुर के महनार का चालक जेल गया था, जाे जमानत पर है। इस चालक की विजय चौधरी से एसकेएमसीएच में पहचान हुई थी। गांजे के साथ कार पकड़ी जाने पर विजय ने गया में गाड़ी लूट ली जाने की शिकायत दर्ज की थी। हालांकि, मामला खुल गया अाैर गया पुलिस ने एफआईआर नहीं ली।

बैंक को भी विजय लगा चुका है चूना : फर्जी दस्तावेज के जरिए लोन लेकर विजय चौधरी बैंक को भी चूना लगा चुका है। साथ ही स्थानीय महाजनों से कर्ज पर 20 लाख से अधिक रुपए लेकर कारोबार में लगा चुका है। भिखनपुर स्थित नर्सिंग होम बाहर से आलीशान हाेटल की तरह दिखता है। भीतर के कमरों को नर्सिंग होम की तरह पर बनाया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Post a Comment