नीतीश कुमार की जल जीवन हरियाली यात्रा की तैयारी को लेकर भगवान बोधायन की धरती सजधज कर तैयार हो गई है। हैलीपैड स्थल से लेकर भ्रमण स्थल तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए है। बोधायन मन्दिर को आकर्षक ढंग से सुसज्जित किया गया हैं। बोधायन नगरी व बाजपट्टी गोट के अबिदपुर पंचायत भवन के दीवार को जल जीवन हरियाली के थीम से पेंटिंग से सजाया लिया गया है। जबकि जल जीवन हरियाली के थीम पर झांकी के निर्माण का भी अंतिम रूप रेखा दे दी गई है। इस झांकी के माध्यम से लोगों को जल जीवन हरियाली के लिए संदेश दिया जाएगा।

आबिदपुर पंचायत की बदली सुरत| बाजपट्टी के अबिदपुर पंचायत भवन को भी सुसज्जित ढंग से सजाया गया हैं। पंचायत स्थित पोखर को सुसज्जित कर आकर्षक ढंग से सजया गया है। दो दो हेलीपैड का निर्माण भी कर ली गई हैं। जल जीवन हरियाली पर विशेष ध्यान रखा गया हैं। पंचातय के स्कूलों का रंग रोगन कर आकर्षक रूप दिया गया हैं।

भगवान राम व सीता का बनाया जा रहा हैं सैंड आर्ट| बाजपट्टी गोट के अबिदपुर स्थित आदर्श पंचायत भवन के समीप भगवान राम सीता की झांकी, सैंड आर्ट के तहत बनाई जा रही थी। घोड़ासाहन के आर्टिस्ट द्वारा इसका अंतिम रूप दिया गया है।

बोधायन नगरी में बनाया गया हैं मीटिंग हॉल

भगवान बोधायन नगरी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भगवान बोधायन का दर्शन करेंगे। विशेष महाआरती भी करेंगे। बताया गया कि भगवान बोधायन नगरी में मुख्यमंत्री दर्शन पूजन करने के बाद उनकी जीवनी को विस्तार से जानेंगे। सरोवर की परिक्रमा भी करेंगे। इसके लिए अस्थायी मीटिंग हॉल में बनाया गया है। जहां गणमान्य के द्वारा मुख्यमंत्री को भगवाना बोधायन के बारे मंे जानकारी देंगे।

अबिदपुर में नवनिर्मित आदर्श पंचायत भवन का भी करेंगे अवलोकन | सीएम नीतीश कुमार अबिदपुर में नवनिर्मित आदर्श पंचायत भवन व प्राथमिक विद्यालय का भी अवलोकन करेंगे। साथ ही जल जीवन हरियाली के तहत बनी थीम पेंटिंग सहित अन्य कार्यो का भी अवलोकन करेंगे। वही पोखर का भी निरीक्षण करेंगे।

बनगांव में बालू पर उकेड़ा गया भगवान श्रीराम व सीता की आकृति।

जगह-जगह बनाए गए हैं करीब एक दर्जन से अधिक तोरण द्वार | सीएम की आगवन को लेकर बाजपट्टी में जगह जगह तोरण द्वार बनाया गया हैं। तोरण द्वार बोधायन नगरी के समीप,रे लवे गुमटी के समीप,ग्रामीण बैंक के समीप, दुर्गा मंदिर के समीप,बाजपट्टी गोट सहित अन्य जगहों पर तोरण द्वार बनाया गया हैं।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम| सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पूरी तरह इलाके में चौकन्ना रहेगी। इस संदर्भ में रविवार को पुलिस पदाधिकारियों ने सभी पुलिस को दिशा निर्देश दिया हैं। चौक चौराहों के अलावा अन्य जगहों पर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रहेगी। इसको लेकर पुलिस अधिकारियों ने सभी पुलिस कर्मी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bajpatti News - chief minister will tour abidpur and bodhian city

Post a Comment