शहर के तीन मूल्यांकन केंद्रों पर चल रहा इंटरमीडिएट परीक्षा का मूल्यांकन कार्य मंगलवार को समाप्त हो गया। इंटरमीडिएट कॉपियों का मूल्यांकन पिछले 26 फरवरी से शहर के एमजेके कॉलेज,राज इंटर कॉलेज व विपिन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केंद्र पर चल रहा था। इसमें एमजेके कॉलेज केंद्र पर 2-3दिन पूर्व ही मूल्यांकन समाप्त हो गया था। माध्यमिक शिक्षकों की हड़ताल के मद्देनजर तीनों केंद्रों पर धारा 144 लागु की गई थी। साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे। हालांकि बोर्ड ने इंटरमीडिएट मूल्यांकन की समय सीमा 26 फरवरी से 9 मार्च तक ही निर्धारित की थी। लेकिन शिक्षकों की हड़ताल की वजह से यह लंबा खिंच गई। जिला शिक्षा पदाधिकारी हरेंद्र झा ने बताया कि इंटरमीडिएट कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य समाप्त हो गया है। अब इंटरमीडिएट मूल्यांकन में लगे शिक्षक भी मैट्रिक उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य करेंगे। माध्यमिक शिक्षकों की हड़ताल की वजह से इंटर कॉपियों के मूल्यांकन में विलंब हुआ। शांतिपूर्ण ढंग से इंटर कॉपियों का मूल्यांकन हो जाने से जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली। लेकिन,अब फोकस मैट्रिक उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन पर केंद्रित होगा।

विपिन उच्चतर माध्यमिक स्कूल में कॉपियाें की होनी थी जांच

जिले में मूल्यांकन के लिए आयी इंटर हिंदी की 18000 उत्तर पुस्तिकाएं मूल्यांकन के लिए नालंदा जिले में भेज दी गई है। हिन्दी शिक्षकों की कमी की वजह से उतर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में परेशानी हो रही थी। हिन्दी की ये कॉपियां शहर के विपिन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केंद्र पर जांच होनी थी। लेकिन हिन्दी शिक्षकों की कमी मूल्यांकन में बाधक बन रही थी। जिसके बाद बोर्ड के निर्देश पर इन कॉपियों को नालंदा भेज दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bettiah News - intermediate evaluation work going on at 3 centers of the city 18 thousand hindi copies were sent due to shortage of teachers nalanda

Post a Comment