बुधवार की सुबह टूटकर गिरे बिजली तार के चपेट में एक युवक आ गया। जिसके कारण झुलसकर उसकी मौत हो गई। घटना ओबरा थाना क्षेत्र के गंज गांव की है। मृतक 25 वर्षीय धनंजय मेहता गंज गांव निवासी लाला मेहता का बेटा था। घटना के बाद आसपास के लोगों ने उक्त युवक को इलाज के लिए ओबरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से नाजुक स्थिति देखते हुए डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जिसके बाद परिजन जख्मी युवक को सदर अस्पताल लेकर जा रहे थे। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

घर से टहलने निकला था युवक, तभी हुई हादसा : मृतक के परिजनों ने बताया कि धनंजय घर से टहलने के लिए निकला था। तभी यह हादसा हुई, जिससे उसकी मौत हो गई। घर से करीब 100 मीटर आगे एलटी तार टूटकर जमीन पर गिरा था। जिसपर धनंजय का पैर चला गया। फिर क्या था। उसे जोर का झटका लगा, जिससे वह कुछ फेंका गया। यह देख आसपास खड़े गांव के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और उसे उठाया। फिर इसकी सूचना उसके परिजनों को दी। सूचना पाकर परिजन आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और इलाज के लिए ओबरा के एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया। लेकिन उसे नाजुक स्थिति में सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में ही युवक की मौत हो गई।

जर्जर होने के कारण टूटकर गिरा था एलटी तार

ग्रामीणों ने बताया कि जिस जगह पर एलटी तार टूटा हुआ था। वह काफी जर्जर हो चुका था। कई बार इसको बदलने को लेकर बिजली विभाग को मौखिक सूचना दी गई थी। लेकिन इसे नहीं बदला गया। जिसके कारण यह घटना घटी और युवक की मौत हो गई। मृतक टेंट हाउस चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। लेकिन अब उसकी मौत होने से उसके परिवार के लोग बेसहारा हो गए। ग्रामीणों ने विभाग से आपदा राहत के तहत मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की।

स्थिति में सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में ही युवक की मौत हो गई।

राेते-बिलखते परिजन



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Aurangabad(Bihar) News - a young man fell in the grip of electric wire scorched to death

Post a Comment