बक्सर. जिला स्वास्थ्य प्रशासन उस समय सकते में आ गया। जब इस बात की सूचना मिली की कोरोनावायरस से पीड़ित मरीज लोकमान्य एक्सप्रेस में यात्रा कर रहा है। तत्काल ही सदर अस्पताल से टीम तैयार कर स्टेशन भेजी गई। ताकि मरीज को उतारकर उसका इलाज किया जाए। उसकी जान बचाई जाए। साथ ही अन्य लोगों को भी इसकी चपेट में आने से रोका जाए।

वहीं दूसरी ओर जब स्वास्थ्य कर्मी ट्रेन की बोगी के पास पहुंचे। तब वह आश्चर्य चकित रह गये। क्योंकि भीड़ भाड़ वाली इस ट्रेन में आधा से अधिक बोगी मरीज के कारण खाली हो गई थी। अधिकत्तर यात्री दूसरी बोगी में जा चुके थे। ट्रेन से उतारकर मरीज को सदर अस्पताल लाया गया। जहां उसका मेडिकल जांच में हुआ। जिसमें कोरोना वायरस निगेटिव पाया गया। फिलहाल मरीज को डॉक्टरों की देखरेख में अगले दस दिनों तक रखा जाएगा। इस आशय की जानकारी सिविल सर्जन डॉ. उषा किरन वर्मा ने दी।

मुंबई से छुट्टी में आ रहा था गांव
जानकारी के अनुसार ब्रह्मपुर गांव निवासी विजय राम जो दो माह पूर्व मुंबई मजदूरी करने के लिए गया था। चार दिन पूर्व उसकी तबियत खराब हुई। वह अपने घर के लिए लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पकड़ा था। इस बात की जानकारी गांव के मुखिया को मिली। उन्होंने रघुनाथपुर पीएचसी को सूचना दी। पीएचसी प्रभारी ने डीडीसी अरविंद कुमार व सीएस को इस पूरे मामले से अवगत कराया। तत्काल टीम गठित कर बक्सर रेलवे स्टेशन भेजा गया। ताकि इसे यहीं उतारकर इसका इलाज हो सके। यह डुमरांव या अन्य किसी दूसरे स्टेशन पर नहीं उतरे। टीम खोजते हुए ट्रेन की अंतिम बोगी में गई।

इटाढ़ी से जांच के लिए आया मरीज

बुधवार की शाम शक के आधार पर इटाढ़ी प्रखंड के बसुधर गांव से एक मरीज को लाया गया है। उसकी भी जांच की गई। लेकिन, रिपोर्ट निगेटिव मिला है। यह भी दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था। कुछ भी दिन पहले आया था। जब इसकी तबियत खराब हुई।

जांच में मिला निगेटिव रिजल्ट तो मिली राहत
मरीज का जब चेकअप किया गया। तब निगेटिव रिपोर्ट मिली। क्योंकि इसे बुखार के अलावा सर्दी, खांसी या जुकाम नहीं था। साथ ही सांस फुलने या लेने में कोई परेशानी हो रही थी। इसे उल्टी नहीं हुई है। पिछले दो दिनों से खाना नहीं खाया था। साथ ही यह किसी भी कोरोना से पीड़ित मरीज के संपर्क भी नहीं आया था। सीएस ने बताया कि इसे सामान्य दवा दी गई है। ताकि इसका बुखार उतर सके। उन्हें बताया कि मरीज का इलाज करने के बाद घर भेजा गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बक्सर स्टेशन पर ट्रेन से उतरे संदिग्ध से पूछताछ करते चिकित्सक।

Post a Comment