.... फिर 8 नए मरीज। कोरोना संक्रमितों की संख्या 108 हुई। संक्रमण का यह आंकड़ा पूरे प्रदेश की चिंता बढ़ा दिया है। .... और आप बेपरवाह बने हैं। आप बाजारों में भीड़ का हिस्सा बन रहे हैं और खतरा आपके दरवाजे तक पहुंच चुका है। ऐसे में संभलने के लिए आपके पास अब ज्यादा समय नहीं है। ...तुरंत अपनी कदमों को रोकिए, वर्ना तबाही नहीं रोक नहीं पाएंगे।

इस लिए ज्यादा जरूरी होने पर ही बाहर निकलें। वह भी पूरी सुरक्षा और सोशल डिस्टेंस के तहत। .... नहीं तो घर में रहें, लॉकडाउन का पालन करें। यहीं आपकी सुरक्षा कवच है। हम आपको इस अदृश्य शत्रु की बढ़ती ताकत को दिखा रहे हैं ......
8 नए मरीज मिले
शुक्रवार को जिले में फिर से 8 नए मरीज मिले हैं। इनमें से 3 कटेया, 3 भोरे और गोपालगंज तथा पंचदेवरी से एक-एक संक्रमित सामने आए हैं। जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर अब 108 हो गई है। इनमें से 50 लोग ठीक हो घर चले गए हैं। वहीं एक्टिव केस 58 हैं। केवल 12 दिनों में ही 76 केस मिले हैं।
शहर में सर्वाधिक भीड़
सदर प्रखंड में सर्वाधिक मरीज 31 हैं। इनमें 19 मरीज शहर व आसपास के हैं। 4 मोहल्ले कंटेनमेंट एरिया से हैं। लेकिन शहर की भीड़ देखकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां कोई सतर्कता नहीं है। लोग साेशल डिस्टेंस का पालन तक नहीं कर रहे हैं।

ये शहरी लोग कब संभलेंगे
मीरगंज शहर। मार्केट के दक्षीण में सीवान का बार्डर। पूरब और उत्तर में कंटेनमेंट एरिया। बावजूद इनकी ढीठाई तो देखिए। यह भीड़ कोरोना संक्रमण को आमंत्रण दे रहा है।
क्या जरूरत ऐसी सिलिंग की
मांझा का परतापुर गांव। सोमवार को मरीज मिलने के बाद गांव को सिल कर दिया गया। लेकिन इस गांव के लोगों का घर से बाहर निकलना और लोगों से मिलना-जुलना सामान्य दिनों की तरह है।
सड़कों पर सामान्य दिनों की तरह चलन
एसएच 101 महम्मदपुर-छपरा पथ। इस हाईवे पर लोगों का चलन सामान्य दिनों की तरह रहा। बाइक और अन्य वाहनों की आवाजाही बनी रही। यह हाईवे चंपारण को सीवान से जोड़ता है। ऐसे में हैवी ट्रैफिक भी यहां संक्रमण का कारण सकती है।

डॉक्टरों की अपील: छिपकर नहीं रहें, जांच कराएं

सीएस डॉ. टीएन सिंह ने दूसरे प्रदेशों से आए लोगों से अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण को लेकर डरें नहीं। छ़पकर नहीं रहें बल्कि जांच कराएं। समय पर और तुरंत इलाज मिलने से मरीज ठीक हो जाता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दिखावे के बैरिकेड्स- लांघ रहे संक्रमण की लक्ष्मण रेखा।

Post a Comment