नौतपा की वजह से पटना, गया सहित कई जिलाें में लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। दिन के साथ ही रात में भी नौतपा लोगों को को खूब तपा रही थी। पिछले 72 घंटों तक रात का तापमान भी 27 डिग्री से अधिक रहा। लेकिन, बिहार के एक दर्जन जिलों में मंगलवार को देर रात तक 40 एमएम तक बारिश हुई।

पटना में तेज हवा के साथ बिजली चमक रही थी। जिसका असर बुधवार को भी देखने को मिला। पटना में मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को अधिकतम तापमान में 8.4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। पटना में 24 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से उत्तर-पूर्व की तरफ से चलने वाली हवाओं की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि दोपहर में 12 से 2 बजे के बीच चलने वाली धूलभरी हवाओं से लोगों को काफी परेशानी हुई।
दाे दिन कई जिलाें में बारिश के असार
शेखपुरा में ताे तेज आंधी व बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। दो मोबाइल के टॉवर धराशायी हो गए हैं। 150 पोल टूटने व 10 ट्रांसफाॅर्मर क्षतिग्रस्त होने से बिजली आपूर्ति बाधित हुई। कई पेड़ और घराें के छप्पर उड़ गए। नालंदा में दीवार गिरने से मलबे में दबकर युवती की मौत हो गई। शाैच के लिए बाहर निकले एक युवक की भी जान गई।

लखीसराय में झोपड़ी के नीचे दब जाने से दाे लाेगाें की मौत हो गई। उधर पूर्णिया में ठनका से एक किसान की मौत हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी हवाओं के परिक्षेत्र के साथ ही टर्फ लाइन उत्तर प्रदेश, बिहार होते हुए नगालैंड तक बना हुआ है। आर्द्रता अधिक होने से हवा में नमी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शेखपुरा में तेज आंधी से क्षतिग्रस्त हुआ मोबाइल टाॅवर।

Post a Comment