पोठिया ओपी क्षेत्र के खैरा पंचायत के वार्ड-15 में छत से गिरकर 18 महीने के बालक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार राकेश पंडित का 18 महीने का पुत्र शिवम खेलने के दौरान छत से गिर कर घायल हो गया। जिसे घटनास्थल से थोड़ी दूर पीएचसी समेली ले जाया गया।
जहां ड्यूटी पर मौजूद आयुष डॉक्टर यूके सिन्हा ने प्राथमिक उपचार किया, लेकिन बालक की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाते कहा कि डॉक्टर के द्वारा न ही ऑक्सीजन मुहैया कराया गया और न ही रेफर के बाद एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई। जिससे मेरे बच्चे की मौत हो गई। शिवम की मां रूपा देवी रो-रोकर बदहवास है। घटना की जानकारी मिलते ही बरारी विधायक नीरज कुमार यादव ने मृतक के घर पहुंच कर घटना की जानकारी ली। तत्पश्चात पीएचसी पहुंचकर सिविल सर्जन कटिहार से दूरभाष से संपर्क किया और चिकित्सा प्रभारी विनय सिंह से बात कर जांच का निर्देश दिया है।
विधायक ने ड्यूटी पर तैनात कर्मियों की लापरवाही को लेकर डीएम कटिहार से कार्रवाई की मांग की है। इस मौके पर राजद प्रखंड अध्यक्ष विनोद कुमार यादव, जय कुमार यादव, युवा अध्यक्ष रूपेश कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता अमित पंडित, अमित अकेला उर्फ मुन्ना, जनार्दन पंडित, तेजनारायण पंडित, आदि मौके पर उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Post a Comment