पिछले दो दिनों से भोजपुर सीमा से लेकर बिक्रमगंज तेंदुनी चौक तक आरा रोड में मुख्य सड़क पर आठ किमी लंबा सड़क जाम रहा। ऐसा दो दिनों से है। इस रोड में सड़क जाम होने की वजह से तेंदुनी चौक को जोड़ने वाली चारों मुख्य सड़कें सुबह होने तक जाम हो जा रही हैं। सड़क पर आवश्यक कार्य से निकलने वाले लोगों का भी चलना दूभर हो गया।

दिन में नो इंट्री की वजह से शहर में बड़े वाहनों का प्रवेश नहीं होता है। अभी हाल के ही दिनों में अनुमंडल प्रशासन के द्वारा अभियान के तहत ओवरलोड बालू से लदे 70 ट्रक को एक ही रात जब्त कर लिए गए थे और उनको खनन विभाग एवं परिवहन विभाग को सुपुर्द कर दिए गए। कतार में खड़ी ट्रक बालू की नहीं बल्कि अन्य सामग्रियों को भी लिए हुए थे।

उत्तर प्रदेश के ट्रक चालक कल्लू सुबह बताया कि मैं तो रात भर यहीं पर किसी तरह खड़ा हूं। आगे क्या हुआ है मुझे तो पता ही नहीं, लेकिन मामला नो एंट्री से ही संबंधित था या कुछ वाहनों में खराबी आ गई होगी। आम लोगों को सड़क मार्ग पर असुविधा ना हो इसका भी ख्याल उन्हीं प्रशासन को करना है।

सवारी गाड़ी नहीं चलने पर यह हाल है तो चलने के बाद क्या होगा

नगर परिषद के अंदर या फिर जिले में कहीं भी सवारी गाड़ियों का परिचालन सरकार के द्वारा नहीं शुरु करा गया है, लेकिन माल ढोने वाले वाहनों को सरकार ने खुली छूट दे रखी है। अभी जब सवारी गाड़ी बस हो या ऑटो नहीं चल रहे हैं तो नगर परिषद के अंदर यह हाल है। आगे क्या होगा। इस चिंता में लोग परेशान हो रहे हैं।

चारों सड़कों पर खड़े रहे वाहन, ट्रैफिक अस्त-व्यस्त
बिक्रमगंज तेंदुनी चौक के चारों तरफ नासरीगंज रोड हो या फिर डुमरांव रोड दोनों सड़कों पर भारी वाहनों की लंबी कतारें पूरे दिन देखने को मिलीं। इसी दौरान नासरीगंज रोड स्थित सलेमपुर के पास ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार बुरी तरह जख्मी भी हो गया, लेकिन सबसे बुरा हाल तेंदुनी चौक से आरा की तरफ जाने वाली सड़क का है। जिस सड़क पर पैदल चलना भी 10:00 बजे दिन तक मुश्किल था। क्योंकि 10 किलोमीटर के बाद भोजपुर सीमा प्रारंभ होता है। जहां पर सुबह 7:00 बजे से ही नो एंट्री भारी वाहनों के लिए लग जाता है। ऐसे में गश्त लगा रही बिक्रमगंज पुलिस तेंदुनी चौक एवं अन्य सड़कों में ट्रकों को तितर-बितर एवं आगे निकालते हुए देखा गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Eight kilometer road from Bhojpur border to Bikramganj Chowk is jammed for two days

Post a Comment