आमस थाना क्षेत्र के अकौना पंचायत के सुपाई गांव में क्रिकेट खेलने को लेकर विवाद में कई लोग घायल हो गए थे। किन्तु बच्चों के इस मामले को दूसरे दिन सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया गया और फिर मारपीट शुरू हो गई। सूचना के बाद सिटी एसपी राकेश कुमार और शेरघाटी डीएसपी रविश कुमार, शेरघाटी एसडीओ उपेन्द्र पंडित मौके पर पहुंचे।

पुलिस-प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करते हुए दोनों पक्ष के करीब दो दर्जन लाेगों को पकड़ा है, इसमें मो. नवाब खान, सबा खान, अब्बू जावेद खान, मोहम्मद फैजल खान, मोहम्मद रेहान, अफसर खान, हारून खान, सबल खान, नारूम खान, मुकेश दास, विकास कुमार, धीरज कुमार दास, विवेक कुमार, मदन दास, विकास कुमार दास शामिल हैं।
गांव में पुलिस कर रही कैम्प, गुरूवार की घटना को लेकर होगी एफआईआर
स्थिति को देखते हुए सुपाई गांव में पुलिस कैम्प कर रही है। जिला यसे महिला बल के साथ और अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है। इस संबंध में पूछे जाने पर आमस थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि बीते दिनों गांव के ही बच्चे आपस में क्रिकेट खेल रहे थे। इस दौरान तू-तू मैं-मैं हुई, जिसके बाद दोनों पक्षों को समझाया गया।

बाद में दोनों पक्षों ने थाने में आवेदन दिए। किन्तु फिर से दूसरे दिन मामले को तूल देने की कोशिश की गई। इधर, सूत्रों के मुताबिक गुरूवार की घटना को लेकर पुलिस की ओर से एफआईआर दर्ज करने की तैयारी हो रही थी। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। पुलिस गांव में नजर रखी हुई। ताकि फिर से कोई घटना न हो।

घटना के दौरान हुई थी फायरिंग, दोनों ओरसे दर्ज कराई गई प्राथमिकी

एक पक्ष के मनीष कुमार पिता संजय दास ने पुलिस से की गई शिकायत में कहा है कि हमलोग दस लड़के गांव में पिच बनाए थे। उसी पिच पर क्रिकेट खेलने गए तो दूसरे पक्ष के लोग आ गए और बोले कि हमलोग क्रिकेट खेलेंगे। इसी बात को लेकर बहसाबहसी हुई जो मारपीट में बदल गई। शिकायतकर्ता ने कहा है कि इसके बाद मुन्नू खां ने राइफल निकाला और तीन फायरिंग किया, जिससे विजय दास गिर पड़ा।

इसके बाद रेहान खां, आफताब खां, साबाज खां, कैला खां, नजरू खां, नन्हकु खां, अयुब आदि एक दर्जन से ज्यादा लोग लाठी से मारपीट किया, जिससे आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इधर, दूसरे पक्ष के रेहान खां ने भी दूसरे पक्ष के करीब एक दर्जन युवकों को आरोपी बनाते हुए कहा है कि खेलने के दौरान बेेवजह उनलोगों ने मारपीट किया, जिससे हमारे साथी घायल हो गए। इधर दोनों पक्षों के आवेदन पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The second day of fighting in an attempt to inflame the Supai incident

Post a Comment