बेलहर विधायक रामदेव यादव ने आज बिरनियां पंचायत के प्राथमिक विद्यालय छबैला पहुंच कर वनवासियों एवं जनजातियों की समस्याओं को सुना। अपने समर्थकों और स्थानीय नेताओं के साथ पहुंचे विधायक ने वनवासियों और जनजातियों पर हो रहे अत्याचार की जमकर भर्त्सना की। उन्होंने कहा कि जब वन विभाग के पास डिमारकेसन से संबंधित कोई कागजात जिला मुख्यालय मे उपलब्ध नहीं है।

तो फिर वनवासियों पर दमनात्मक कार्रवाई क्यों की जा रही है, जब तक विभाग इससे संबंधित कागजात उपलब्ध नहीं करा लेती तब तक मामले को ठंढे बस्ते मे डाल देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां सरकार उक्त जमीन का राजस्व वसूल रही है वहीं दूसरी तरफ वन विभाग वन वासियों को उखाड़ने पर तूली है।

इस कठिन परिस्थिति मे अपने आपको वनवासियों और जनजातियों के साथ खड़े रहने की बातें कही। हालांकि इस दौरान उमड़ी भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उडाई। इस मौके पर पूर्व प्रमुख पलटन प्र यादव, पूर्व पंसस बैजनाथ यादव, पूर्व राजद प्रखण्ड अध्यक्ष तुलसी रजक, गोविन्द यादव, आशुतोष कृपामूर्ति, युवा राजद के डब्लु यादव, शैलेन्द्र यादव, नितेश यादव सहित अन्य राजद कार्यकर्ता मौजूद थे।

कोरोना काल मे इस प्रकार की भीड़ जुटाकर समर्थन देने के मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सांसद प्रतिनिधि चन्द्र मोहन पाण्डेय ने कहा कि वन विभाग और प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर वन वासियों और जन जातियों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है, परंतु इस वैश्विक आपदा के समय भीड़ जुटाना और लोगों को कोरोना के दलदल मे ढकेलना कहीं से भी उचित नहीं है,जिसकी मैं निंदा करता हूँ l



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Belhar MLA aware of problems of forest dwellers and tribes

Post a Comment