स्वास्थ्य विभाग के अनुसार साेमवार काे 28 नए काेराेना संक्रमित मिले। अब काेराेना संक्रमितों की संख्या 11 हजार 160 हाे गई है। इनमें से 10 हजार 854 स्वस्थ हाे चुके हैं। काेराेना संक्रमण से 2 और लाेगाें की मृतकाें हाेने से मृतकों की कुल संख्या 78 हाे गई।

हालांकि, दाेनाें मृतकों के बारे में विशेष जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि पिछले सप्ताह पटना में मुजफ्फरपुर की एक महिला चिकित्सक और एसकेएमसीएच में मृत एक अन्य मरीज का आंकड़ा नहीं जाेड़ा गया था। उन मृतकों का आंकड़ा साेमवार की रिपोर्ट में जाेड़ा गया।

मौसम का मिजाज बदलने के साथ ही बीमारियाें ने लोगों को चपेट में लेना शुरू कर दिया है। बुखार, खांसी, जुकाम से पीड़ित बड़ी संख्या में मरीज सोमवार को एसकेएमसीएच पहुंचे। इस दौरान न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हुआ और न ही ज्यादातर लोग मास्क लगाए थे।

मरीजों की भीड़ इतनी अधिक थी कि रजिस्ट्रेशन काउंटर के कर्मचारी भी व्यवस्था बनाने के लिए परेशान नजर आए। हालांकि, रजिस्ट्रेशन के लिए केवल तीन कर्मचारी ही माैजूद थे। नतीजतन दो सौ से अधिक मरीज रजिस्ट्रेशन नहीं होने के कारण इलाज नहीं करा सके।

ऐसे में दूर-दराज से इलाज को पहुंचे मरीजों में आक्रोश व्याप्त था। अधिकतर मरीजाें ने हल्ला-हंगामा भी किया, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें समझा कर शांत कराया। शिशु विभाग के ओपीडी के साथ ही मेडिसिन, स्त्री रोग व प्रसव विभाग में भी मरीजाें की कतार लग रही है।

डॉक्टर बच्चे और बुजुर्गाें काे ठंठ से बचने की सलाह दे रहे हैं। रक्तचाप और शुगर के मरीजों को इन दिनाें विशेष सतर्कता बरतने काे कहा गया है। उन्हें डाॅक्टर गर्म पानी, खाना और गर्म कपड़े पहनने की सलाह दे रहे हैं। प्राचार्य सह अधीक्षक डॉ. विकास कुमार ने बताया, कर्मियों की ड्यूटी की माॅनिटरिंग करने के लिए उपाधीक्षक को कहा गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
28 new patients found dead

Post a Comment