करजा थाने के बड़का गांव उत्तरी पंचायत की सरपंच सविता देवी काे शराब सिंडिकेट चलाने के आराेप में विशेष पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। उसके घर से 11 कार्टन विदेशी शराब और 7.19 लाख रुपए भी मिले हैं। पुलिस टीम ने सरपंच के तीन पड़ोसी चंदेशवर सहनी, सरस्वती देवी और चंदेश्वर सहनी के घर में भी छापेमारी की। तीनों के घर से भी 69 कार्टन विदेशी शराब जब्त की गई। उत्तर बिहार में पहली बार महिला सरपंच काे शराब तस्करी में गिरफ्तार किया गया है। सरपंच का पति उमेश सहनी पुराना शराब कारोबारी है।

एसएसपी जयंतकांत ने बताया, उमेश शराब के चार पुराने कांडाें में वांटेड है और फरार है। पुलिस सूत्रों की मानें ताे सविता के खिलाफ पहले भी कई बार शराब तस्करी काे लेकर सूचना वरीय पुलिस अधिकारियों काे दी गई थी, लेकिन तीन बार करजा थाने की पुलिस उसके घर से लाैट आई। तीनों बार उसे क्लीनचिट दी गई।

रविवार की रात फिर शराब की खेप मंगाने की सूचना मिली ताे एसएसपी जयंतकांत ने एंटी लीकर टास्क फाेर्स की टीम काे छापेमारी के लिए भेजा, जहां कार्रवाई में 80 कार्टन शराब मिली। महिला सरपंच के घर से दाे बड़े गैलन में 70 लीटर स्प्रिट जैसी देसी शराब भी मिली है।
इससे पुलिस काे आशंका है कि नकली शराब भी बनाई जा रही थी। एसएसपी ने बताया, महिला सरपंच व पति समेत 5 लाेगाें पर उत्पाद अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

इधर, तीन लोगों के घर से 15 लीटर देसी शराब बरामद की
फतेहबाद गांव से पुलिस ने तीन लोगों के घर छापेमारी कर 15 लीटर देसी शराब बरामद की। थानाध्यक्ष राजेन्द्र साह ने बताया कि गुप्त सूचना पर फतेहाबाद गांव के रघु मांझी, जेलेश्वर मांझी और राजेंद्र मांझी के घर पर छापेमारी की गई, जहां तीनों के घर से 5 पांच लीटर देसी शराब बरामद हुई है। तीनाें पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गंघटी गांव से 18 लीटर शराब बरामद, तस्कर हुआ फरार
गंघटी गांव में पुलिस ने छापेमारी कर शत्रुघ्न सहनी के घर से करीब 18 लीटर शराब बरामद की है। आरोपित पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा है।थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना ने बताया कि एएसआई रामचंद्र पंडित के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Woman sarpanch running liquor syndicate arrested, ₹ 7.19 lakh seized

Post a Comment