खराब सड़क के कारण बाइक अनियंत्रित होकर सामने से आ रही बस से टकरा गई, जिससे बाइक पर सवार दो युवक सड़क पर गिर पड़े। अभी वह उठने का प्रयास ही कर रहे थे कि बस के पीछे से तेजी से आ रहा डंपर उन्हें कुचलते हुए आगे बढ़ गया। इससे घटनास्थल पर ही दोनों युवकों की मौत हो गई। घटना के खिलाफ स्थानीय नागरिकों ने शव के समीप अनीसाबाद हरिहरगंज सड़क (एनएच 139) को जाम कर बवाल काटा। इससे इस मार्ग पर तीन घंटे तक वाहनों का परिचालन ठप रहा।
घटना नौबतपुर थाने की बगल में मोतीपुर गंजपर गांव के समीप बुधवार को अपराह्न करीब 3 बजे हुई। मृतक की शिनाख्त बिहटा थाना क्षेत्र के रामतरी निवासी लालबिहारी राम के 26 वर्षीय पुत्र युवराज उर्फ सुगन और तेतर राम के 28 वर्षीय पुत्र अजीत दास के रूप में हुई। दोनों पड़ोसी थे और रिश्ते में चाचा-भतीजा लगते थे। दोनों टाइल्स मिस्त्री का काम करते थे। वे नौबतपुर से भुसौला की ओर जा रहे थे कि सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई।
कोपा गांव के पास डंपर खड़ी कर फरार हो गया चालक, पुलिस ने किया जब्त

डंपर चालक कोपा गांव के समीप गाड़ी खड़ी कर भाग गया, जिसे पुलिस ने सीज कर लिया। इधर, घटना से आक्रोशित नागरिकों ने घटनास्थल पर सड़क जाम कर दी, जिससे दो किलोमीटर तक सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। जाम की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर यातायात चालू कराने का प्रयास किया। लेकिन, लोग मृतक के परिजनों के आने के बाद ही जाम हटाने की जिद पर अड़े रहे।

आक्रोशित लोगों के सामने पुलिस तमाशबीन बनी रही। लोगों का कहना था कि सड़क पर नाले का पानी बहने के कारण वह खराब हो गई है। तेजी से आ रहे वाहन चालकों को सड़क के खराब होने का पता नहीं चल पाता है। अचानक वाहन हिचकोले खाने लगते हैं, जिसके बाद अनियंत्रित होकर दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। पहले भी कई बार इसके कारण हादसा हो चुका है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नौबतपुर के मोतीपुर गंजपर में घटना के खिलाफ सड़क जाम करते नागरिक।

Post a Comment