जिले में मौसम खराब होने के बाद रविवार को मुख्यमंत्री का आगमन नहीं हो सका है। डुमरा स्थित हवाई अड्‌डा मैदान पर जिले के जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम करीब दो घंटे से अधिक समय तक इंतजार करती रही। अधिकारियों की टीम को यह जानकारी मिली कि मौसम खराब होने के कारण मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सीतामढ़ी नहीं पहुंच रहा है। सीएम का हेलीकॉप्टर छपरा से सीधा पटना के लिए प्रस्थान कर चुकी है। इसके बाद अधिकारियों व सुरक्षा दलों की टीम हवाई अड्‌डा मैदान से लौट गई। निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आगमन सोमवार को होना था। लेकिन, रविवार को ही अपराह्न करीब 1 बजे सूचना मिली की मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर छपरा से सीधा डुमरा हवाई अड्‌डा मैदान में पहुंच रही है। सूचना के बाद डीएम के निर्देश पर हवाई अड्‌डा मैदान से लेकर परिसदन तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर दिया गया। हेलीपैड पर मुख्यमंत्री के कारकेट के साथ वाहनों का काफिला व विशेष सुरक्षा दल की टीम पहुंच गई।

मुख्यमंत्री के आगमन के संकेत होते ही सांसद सुनिल कुमार पिंटू, विधायक डॉ. रंजू गीता, जदूय जिलाध्यक्ष राणा रणधीर कुमार सिंह आदि मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए मैदान में डट गए। एक ओर विशेष सुरक्षा दल की टीम मोर्चा संभाल रही थी तो दूसरी ओर स्वागत के लिए जनप्रतिनिधियों टीम खड़ी थी। वहीं प्रशासनिक आला अधिकारी भी अपने अपने ड्यूटी पर मुश्तैद थे। लेकिन, करीब दो घंटे के बाद सूचना मिली कि मौसम खराब होने के कारण मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सीतामढ़ी नहीं पहुंच रहा है।

एसपीजी के जवान ने कहा- जब तक हमें सूचना नहीं मिलती डटे रहेंगे : मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर नहीं पहुंचने की सूचना पर ड्यूटी पर खड़े अधिकारी लौटने लगे थे। स्वागत के लिए खड़े जनप्रतिनिधि भी एक एक करते लौटने लगे। लेकिन, एसपीजी की टीम पूरे तैयारी में डटे थे। एसपीजी के जवान को डटे देख एक जनप्रतिनिधि ने पूछा क्या संभावना है। इस पर एक जवान ने कहा कि जब तक उनकी टीम को सूचना नहीं मिलता तब तक डटे रहेंगे।

मुख्यमंत्री के स्वागत में खड़े सांसद, विधायक व अन्य।

चोरौत | जनता दल यूनाइटेड की अोर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों की विभिन्न समस्याओं को जाना गया। वहीं नेताओं ने प्रखंड के अलग-अलग गांवों का दौरा कर बाजपट्टी में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर जागरुक किया। जदयू के किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रो. अमर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार के बेहतरी की चिंता है। वे समाज को बेहतर बनाना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री को बिहार की चिंता, इसलिए लागू किए हैं जल-जीवन हरियाली योजना : प्रो. अमर सिंह



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bajpatti News - cm will arrive at 1 pm on sunday will not be revealed after 2 hours

Post a Comment