जिले भर में चोरी की वारदात में अचानक बढ़ोतरी हो गयी है। जिले में बढ़ती चोरी की घटना से जहां लोगों की नींद उड़ गयी है, वहीं दूसरी ओर पुलिस के लिए भी चुनौती खड़ी कर दी है। पुलिस लगातार रात्रि गश्ती का दावा करती है, लेकिन चोर गिरोह वारदात को अंजाम देकर उनके दावों को खोखला साबित कर रही है। ठंड में जहां लोग अपने घरों में दुबके रहते है, वहीं चोर इसका फायदा उठाकर आसानी से घर में घुसकर चोरी कर फरार हो जाते है। बांका शहर सहित जिले के विभिन्न प्रखंडों में पिछले एक सप्ताह में चोरी की वारदात में इजाफा देखने को मिला है। वहीं शुक्रवार को अज्ञात चोरों ने घरों से अपना दायरा बढ़ाकर बैंकों तक कर लिया। बौंसी के श्याम बाजार यूको बैंक में अज्ञात चाेरों ने खिड़की तोड़कर 5 लाख रूपये की चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी।

पिछले वर्ष ठंड में चोरों ने दर्जनों वारदात को दिया था अंजाम: ठंड का मौसम आते ही चोर गिरोह इस प्रकार सक्रिय हो जाते है कि अाम लोगों को जीना दुभर कर देते है। पिछले वर्ष ठंड के मौसम में जिले के विभिन्न हिस्सों में चोरों ने आतंक मचा दिया था। चोरी की दर्जनों वारदात होने के बाद भी पुलिस चोरी की घटना पर अंकुश लगाने में विफल रही थी।

कमरे में बिखरा पड़ा सामान।

इन जगहों पर चोरी की हुई वारदात

केस स्टडी 1

बांका थाना क्षेत्र के आश्रम नगर में मंगलवार को एक फौजी के घर चोरी हुई थी। फौजी संजय कुमार की प|ी संगीता देवी अपने बच्चों के साथ परिजनों से मिलने भागलपुर गयी थी, इसी का फायदा उठाकर अज्ञात चोरों ने घर में चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। गृह स्वामी के अनुसार करीब चार लाख रुपए के नगदी व सामान चोरी हो गयी।

केस स्टडी 2

बांका के संत जोसेफ स्कूल के पीछे बुढ़ानाथ कॉलाेनी निवासी सकल देव मरांडी के घर को सूना पाकर चोरों ने उनके घर से हजारों की संपत्ति चोरी कर ली। घर वाले क्रिसमस मनाने संत जोसेफ स्कूल गये थे और चोरों ने रूम से 35 हजार का एलसीडी, 8 हजार का कैमरा, 10 हजार का मोबाइल व 3500 रुपए नगदी पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया।



केस स्टडी 3

बेलहर के साहबगंज बाजार निवासी मनोज भगत के घर में बुधवार रात अज्ञात चोरों ने दरवाजा तोड़कर गेंहू, सोलर लाइट सहित अन्य कीमती सामान पर हाथ साफ कर दिया। वहीं गोरगम्मा गांव निवासी प्रकाश पांडेय के घर गुरूवार रात अज्ञात चोरों ने 25 हजार नगदी व जेवर की चोरी कर ली।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Banka News - the police is not able to put up the incidents of theft in the city

Post a Comment