उच्च विद्यालय मैदान में रविवार को श्रीश्री ठाकुर अनुकूलचंद्र महाराज के 132 वें जन्मोत्सव पर शोभायात्रा के साथ सत्संग समारोह का आयोजन किया गया।

शोभायात्रा एवं सत्संग समारोह में बड़ी संख्या में आसपास के विभिन्न क्षेत्रों से आए श्रद्धालुओं और अनुयायियों के जय राधे, राधे, कृष्णा-कृष्णा, गोविंदो- गोविंदो बोलो-रे के उद्घोष से संपूर्ण वातावरण भक्तिमय बना रहा। सत्संग एवं जन्मोत्सव से पूर्व सभी श्रद्धालुओं, अनुयायियों और सत्संगप्रेमियों ने प्रार्थना में भाग लिया। श्रीश्री ठाकुर अनुकूलचंद्र महाराज की हंसरथ पर दिव्य तस्वीर को आकर्षक ढंग से सजाकर गाजे-बाजे के साथ सोनबर्षा बाजार के विभिन्न मार्गों में परिभ्रमण कर सत्संग स्थल पहुंच समारोह में तब्दील हो गया।

नारायण यादव की अध्यक्षता में आयोजित सतसंग एवं धर्मसभा को ई. बनारसी प्रसाद यादव, राजकिशोर सिंह, रामबल्लभ यादव, महेंद्र कुमार मंडल, ब्रह्मदेव नारायण सिंह, सूर्यनारायण वैद्य आदि ने वर्तमान समय में समाज में व्याप्त विभिन्न समस्याओं के निदान के लिए ठाकुर अनुकूलचंद्र महाराज के संदेश की प्रासंगिकता पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए लोगों को आपने आचरण में सम्माहित करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि अनुकूलचंद्र महाराज के संदेश मानव जीवन के लिए अमृत समान है।

समारोह को सफल बनाने में रंजन सिंह, अशोक भगत, मधुसूदन प्रसाद यादव, उमेश भगत, ब्रजेश कुमार, बद्री प्रसाद यादव, रामजी प्रसाद यादव, सदानंद ठाकुर, उपेंद्र साह, बिलाश साह, अभय कुमार यादव का अभिन्न योगदान रहा।

सत्संग समारोह को संबोधित करते अतिथि और मंचासीन अन्य। इधर, सत्संग सुनते श्रद्धालु।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bajar News - radhe radhe
Bajar News - radhe radhe

Post a Comment