पटना.साइबर अपराधियों ने हाजीपुर गांधी चौक के पास रहने वाली आकृति राज के खाते में सेंध लगाकर 70 हजार रुपए उड़ा लिए। 25 से 27 दिसंबर के बीच शातिरों ने ये रकम उड़ाए और इसमें से 40 हजार रकम मेघालय, असम व केरल के मुख्यमंत्री के रिलीफ फंड में डाला दिया। मेघालय के सीएम के फंड में 20 हजार जबकि अन्य दोनों मुख्यमंत्री के राहत कोष में 10-10 हजार डाल दिया।


ऐसी पहली घटना
बिहार में पहली बार ऐसा हुआ है कि साइबर अपराधियों ने किसी के खाते से रकम उड़ाकर एक नहीं बल्कि तीन मुख्यमंत्रियों के राहत कोष में रकम डाल दी हो। अमूमन शातिर किसी दूसरे के खाते मे रकम डालकर इसे एटीएम से निकाल लेते हैं या फिर ऑनलाइन शॉपिंग कर लेते हैं। आकृति राज एक वित्तीय बीमा कंपनी में काम करती हैं।

उसका बचत खाता सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया चौधरी बाजार, हाजीपुर शाखा में है। उसने इस बाबत हाजीपुर के नगर थाना में अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। दर्ज केस में उसने लिखा है कि उसके खाते में 24 दिसंबर तक 1.07 लाख रकम थी।


मैसेज आने पर पता चला
25 से 27 दिसंबर के बीच खाते से 70 हजार रकम निकलने का मैसेज मोबाइल पर आया। बैंक में गई तो पता चला कि तीन सीएम के फंड में 40 हजार डाला गया। हाजीपुर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है। केस के आईओ मामले की जांच करने के लिए बैंक गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो।

Post a Comment