शुक्रवार सुबह में हुई बारिश फिर खिली धूप से ठंड से बेहाल जनजीवन को बड़ी राहत मिली। हालाकि जिले के मौसम की स्थिति पर नजर डालें तो अगले पांच दिनों में अधिकतम तापमान लगभग एक समान बने रहने के आसार हैं जबकि न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव की संभावना जाहीर की गई है। जिला सांख्यिकी विभाग की पूर्वानुमान रिपोर्ट बताते हैं कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान अधिकतम 20 डिग्री जबकि न्यूनतम तामपान 13 डिग्री, शनिवार को अधिकतम 20 डिग्री जबकि न्यूनतम 12 डिग्री, रविवार को अधिकतम 20 डिग्री जबकि न्यूनतम 9 डिग्री, सोमवार को अधिकतम 22 डिग्री जबकि न्यूनतम 10 डिग्री तापमान जबकि मंगलवार को अधिकतम 22 डिग्री व न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने के आसार हैं। पांच दिनों के भीतर जिले में मौसम पूर्वानुमान हैं कि शनिवार, रविवार और सोमवार को कुहासे व धुंध रहेंगे जबकि मंगलवार को मौसम साफ यानी धूप खिलेगा वहीं बुधवार को बारिश की संभावना है। इस बीच ठंडी बयार की रफ्तार में उतार-चढ़ाव होते रहेंगे। ऐसे में एक बार फिर ठंड बढ़ने के आसार जताए गए हैं।

पखवाड़े से पड़ रही ठड़ से जनजीवन बेहाल : पिछले एक पखवाड़े से पड़ रही कड़ाके की ठड़ से आम और खास का जनजीवन बेहाल कर दिया। गरीबों व सड़कों पर खुले आसमान के नीचे काम करने वाले कामगारों को कंपकपाकर रख दिया।

खिली धूप में ग्राउंड में खेलते बच्चे।

जिले में 0.92 एमएम रिकार्ड की गई बारिश

बीते गुरुवार और शुक्रवार को जिला सांख्यिकी विभाग ने जिले में 0.92 एमएम बारिश रिकार्ड की है। रिपोर्ट बताते हैं कि बीते गुरुवार को जिले के भभुआ प्रखण्ड में 0.60 एमएम बारिश हुई जबकि शुक्रवार को भभुआ प्रखण्ड में 2.20, भगवानपुर प्रखण्ड में 1.40, चैनपुर प्रखण्ड में 0.60, चांद प्रखण्ड में 0.60 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। इस तरह से शुक्रवार को जिले में कुल 0.87 एमएम बारिश हुई वहीं गुरुवार व शुक्रवार को मिलाकर जिले में 0.92 एमएम रिकार्ड की गई। इससे किसानों को कहीं भारी क्षति हुई तो कुछ को लाभ भी पहुंचा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bhabhua News - the sunshine after the rain will bring relief from the cold

Post a Comment