मानसी. थाना क्षेत्र के ठाठा गांव से बुधवार को पूर्व सरपंच भरत यादव के घर से उनके भाई और पिता की अर्थी उठी। पिता-पुत्र की एक साथ अर्थी उठने से लोगों की आंखें छलक पड़ीं। दिन के 11 बजे जब दोनों अर्थियां उठी तो परिजनों के चीत्कार से गांव में फैला मातमी सन्नाटा भंग हो गया। पोस्टमार्टम के बाद पिता-पुत्र के शव को घर लाया गया, तो घर में कोहराम मच गया। भाई और पिता की हत्या से पूर्व सरपंच भरत यादव भी फफक-फफक कर रो रहे थे। दोनों का गंडक नदी किनारे दाह संस्कार किया गया।

उधर ठाठा पहुंचे बेगूसराय रेंज के डीआईजी ने मामले की जांच के लिए एसपी मीनू कुमारी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है। बाद में सीआईडी की टीम ने उस जगह का मुआयना किया जहां रिंकू यादव और राजेंद्र यादव उर्फ पगलू यादव को गोली लगी थी। उन्होंने उपस्थित पुलिसकर्मी और मृतकों के परिजनों से पूछताछ की। उधर गत माह हुई तीन हत्या के बाद मंगलवार को पिता-पुत्र की हत्या से गांव में फिर भारी दहशत का माहौल है। बुधवार को गांव की सड़कें और ठाठा चौक पूरी तरह वीरान नजर आए। ज्ञात हो कि मंगलवार की शाम अपराधियों ने पूर्वी ठाठा के पूर्व सरपंच भरत यादव के पिता राजेंद्र यादव उर्फ पगलू यादव (65) और भाई रिंकू यादव (35) की उनके घर पर आकर गोली मार दी थी। जबकि घटनास्थल पुलिस कैंप से महज 400 मीटर दूर है। बताया गया कि अपराधी भरत यादव की हत्या करने आए थे।
लेकिन कुछ ही क्षण पहले वे घर में प्रवेश कर गए। गोली की आवाज सुनकर उन्होंने बाहर देखा तो अपराधी उनकी ओर आने लगे। यह देख उन्होंने दरवाजा बंद लिया और पुलिस को फोन किया। लेकिन पुलिस के आने के पहले ही अपराधी दो हत्या कर फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

पूर्व मुखिया बृजनंदन यादव के गोतिया है पूर्व सरपंच का परिवार

पूर्व सरपंच भरत यादव पूर्व मुखिया बृजनंदन यादव के गोतिया हैं, जिनकी हत्या वर्चस्व की लड़ाई में 8 फरवरी को कर दी गई थी। इस हत्या में भी विनोद यादव का नाम आ रहा है, जो बृजनंदन यादव की हत्या का मुख्य आरोपी और पूर्व मुखिया अमोद यादव का भाई है। पूर्व सरपंच ने बताया कि मेरी विनोद व सुमित यादव से कोई दुश्मनी नहीं है। हमारे ऊपर सिर्फ इसलिए हमला किया गया कि हम बृजनंदन यादव के परिवार से हैं। पूर्व सरपंच शाम को ठाठा चौक पर उतरकर घर आ रहे थे। उनके आने की सूचना पर अपराधी उनके घर पर आ धमके। लेकिन तब तक वे घर में प्रवेश कर गए। उनके भाई रिंकू यादव ठाठा चौक पर अपनी पान दुकान बंद कर घर के सामने टहल रहे थे। अपराधियों ने रिंकू को गोली मार दी। मचान पर लेटे उनके पिता राजेंद्र यादव को भी गोलियों से भून दिया और पूर्व सरपंच को भी खदेड़ा। उन्होंने दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई। परिजनों ने बताया कि अपराधी गेट में धक्का मारते रहे और गालियां देते और फायरिंग कर चले गए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूर्वी ठाठा गांव में एक साथ उठी पिता और पुत्र की अर्थी।

Post a Comment