लक्ष्मीपुर. लक्ष्मीपुर बाजार से दूध बेचकर अपने घर लौट रहे एक युवक को अज्ञात वाहन द्वारा जोरदार टक्कर मार दी। जिससे युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना मंगलवार की है। मृतक युवक की पहचान लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव निवासी बृजनंदन साह के पुत्र संजीत कुमार साह के रूप में की गई। घटना के बाद आक्रोशित मृतक के परिजनों ने मुआवजे और अन्य सरकारी लाभ को लेकर जमुई-मुंगेर एनएच 333 को लक्ष्मीपुर बाजार के पास जाम कर दिया।

सूचना मिलने पर लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राजकुमार के नेतृत्व में जाम स्थल पर पुलिस पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन लोग एसडीओ को जाम स्थल पर बुलाने की मांग पर अड़े थे। लगभग दो घंटे तक सड़क जाम रहने के बाद बीडीओ अतुल प्रसाद व अंचलाधिकारी मनोज कुमार ने जाम स्थल पर पहुंच कर मृतक के परिजनों को समझाने का प्रयास किया। बीडीओ द्वारा पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपए देने और नजारी पंचायत की मुखिया पार्वती देवी द्वारा तत्काल कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 3 हजार रुपए की सहायता राशि देने के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और तब जाम हटाया जा सका।

दो मासूमों के सिर से उठ गया पिता का साया
संजीत कुमार साह की मौत के बाद उसके परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। घटना के बाद पिता बृजनंदन साह बदहवास थे, तो हार्ट की बीमारी से पीड़ित पत्नी शेखा देवी दहाड़े मार-मार कर रो रही थी। वह बार-बार कह रही थी कि अब उसके लिए दवा की व्यवस्था कौन करेगा। हर कोई मृतक संजीत के स्वभाव की चर्चा करते और परिवार की माली हालत पर चिंता जता रहे थे। सबसे बूरा हाल संजीत के दो मासूम बेटों का था। जिसके सिर से बदकिस्मती ने उसके पिता का साया छीन लिया।

अज्ञात वाहन ने बाइकमें मारी थी टक्कर
संजीत हरदिन की तरह देर शाम को लक्ष्मीपुर बाजार में दूध बेचकर बाइक से थाना रोड़ होते हुए अपने घर तेतरिया जा रहा था। इसी दौरान पीछे से आ रहे एक अज्ञात वाहन ने युवक की बाईक में जोरदार टक्कर मार दी। नतीजतन युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक के परिजनों का कहना था कि रात में बालू लेकर तेज गति से जा रहे किसी ट्रैक्टर ने पीछे से टक्कर मार दी होगी। देर रात तक मृतक संजीत जब घर नही पहुंचा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की, तब घटना की जानकारी मिली।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बुधवार को सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों को समझाते बीडीओ।

Post a Comment