मदनपुर. सोमवार की रात सोने की चेन के लिए एक युवक ने अपनी पत्नी की गला घाेंटकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। घटना मदनपुर थाना क्षेत्र के शिवगंज समीप केशहर नदी झाड़ी की है। मृतका 20 वर्षीय गीता देवी बंदेया थाना क्षेत्र के सोसना गांव निवासी सिकन्द्र चौधरी की पत्नी थी।

पुलिस मौके से एक अटैची और मिठाई का पैकेट बरामद किया है। शव का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने परिजनों को भेज दिया है। इस मामले में अभी तक काेई भी आवेदन थाने में एफआईआर के लिए नहीं दी गई है। लेकिन पुलिस ने अपनी तहकीकात शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि आवेदन मिलते ही एफआईआर दर्ज कर ली जाएगी।

आरोपी ने विधवा सास से बोला-बाहर ले जाना है, इसलिए जाने दीजिए

आरोपी सिकन्द्र चौधरी और गीता की शादी पिछले साल 17 अप्रैल को हुई थी। ससुराल में कुछ वक्त बिताने के बाद वह अपने मायके आ गई थी। जहां फिलहाल रह रही थी। आरोपी पति बाहर रहकर प्राइवेट नौकरी करता था। इसी बीच वह दो दिन पहले अपना ससुराल गया जिला के कोच थाना के मंझियांव गांव पहुंचा। जहां सोमवार को उसने अपनी विधवा सास से कहा कि मैं गीता को बाहर ले जाने के लिए आया हूं। जहां रहता हूं, इसे भी साथ रखना चाहता हूं। यह बात सुनकर उसके सास की दिल भी पसीज गया। काफी खुश हो गई। उसे भी लगा कि बेटी और दामाद एक साथ खुशहाल रहेंगे। लिहाजा उसने मिठाई खरीदकर पूरे खुशी से दोनों को विदाई की। लेकिन रास्ते में ही सोमवार की रात शिवगंज के पास आरोपी पति ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को शिवगंज केशहर नदी के झाड़ी में छिपा दिया। इसके बाद वह मौके से फरार हो गया।

मंगलवार की अल सुबह शिवगंज के लोग बाहर टहलने के लिए नदी की ओर निकले तो एक कम उम्र की विवाहिता की शव देखकर चौंक पड़े। ग्रामीणों ने शोर मचाया। जिसके बाद दर्जनों लोग मौके पर जुट गए। यह खबर पूरे इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई। फिर देखते ही देखते इसकी सूचना पुलिस को भी लग गई। आनन-फानन में मदनपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लिया। इस दौरान पुलिस को घटनास्थल से एक अटैची बरामद हुई। पास में मिठाई का एक डब्बा भी पड़ा हुआ मिला। पुलिस को विवाहिता के अटैची से एक आधार कार्ड बरामद हुई। जिसके जरिए उसकी शिनाख्त हुई। इसके बाद उसके मायके में विधवा मां को सूचना दी गई। सूचना के बाद उसके मायके के लोग मदनपुर और फिर सदर अस्पताल पहुंचे। जहां पोस्टमार्टम के बाद शव को अपने कब्जे में लिया। विवाहिता के विधवा मां ने सोने की चेन के लिए मारने की आरोप लगायी है। उसने कही शादी के बाद से ही उसके दामाद द्वारा सोने की चेन के लिए दबाव बनाया जाता था। लेकिन वह काफी गरीब है, जिसके चलते वह दामाद के डिमांड पूरा नहीं कर सकी। उसने कही कि वह ईंट भट्‌ठा पर काम करती है। कर्ज लेकर बेटी की शादी की थी। आरोपी दामाद ने इसका भी ख्याल नहीं रखा। भगवान उसको कभी माफ नहीं करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आरोपी पति के साथ मृतिका गीता।

Post a Comment