स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की लापरवाही पड़ सकती है भारी

कोरोना वायरस को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जागरूकता अभियान चलाएगी। रविवार को परिषद के सदस्यों ने शिवपुरी कार्यालय में बैठक कर यह निर्णय लिया। अध्यक्षता परिषद के जिला संयोजक दीपक मंडल ने की। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जन जागरण अभियान चलाने का निर्णय लिया गया।

परिषद के पूर्णिया विवि प्रमुख सह सिंडिकेट सदस्य प्रो. एमपी सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस एक महामारी का रूप ले चुका है। दुर्भाग्य की बात है कि इस पर भी राजनीतिक दल राजनीति कर रहे हैं। इस विषम परिस्थिति में सभी राजनीतिक दलों को एकजुट होकर कोरोना वायरस से उत्पन्न संक्रमण से बचाव करने के लिए संघर्ष करना चाहिए। वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार अपने अपने स्तर से कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि जिला संयोजक के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया गया है। जो गांव-गांव में घूमकर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने का काम करेगी। बैठक में अजीत रंजन, अंकित कुमार, राहुल राज, सागर झा, प्रभात आनंद गुप्ता, आकाश कुमार, अंशु प्रिया, रिमझिम कुमारी, मनीष विश्वास, सौरभ राय, दिव्यांशु, जितेंद्र कुमार व सुमित उपस्थित थे।

हड़ताली शिक्षक कोरोना से बचाव के लिए गांव-गांव में चलाएंगे जागरूकता अभियान

भास्कर न्यूज | फारबिसगंज

राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के निर्णय के अनुसार फारबिसगंज के प्रारंभिक नियोजित शिक्षक हड़ताल पर डटे रहेंगे। समिति के प्रखंड संयोजक विद्यानंद पासवान ने बताया कि शनिवार को राज्य इकाई की बैठक में कई निर्णय लिए गए। उन्होंने कहा कि हड़ताली शिक्षक कोरोना वायरस से बचाव के लिए गांव -गांव तक जागरूकता अभियान चलाएंगे। इस दौरान कोई भी शिक्षक स्कूल नहीं जाएंगे और हड़ताल पर डटे रहेंगे। जब तक सरकार वार्ता कर मांगों को मान नहीं लेती है। शिक्षक कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तैयार हैं। शिक्षक वार्ड स्तर पर जाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव का तरीका बताएंगे। इसके साथ ही गांव-टोले व मोहल्ले में जाकर हड़ताली शिक्षक आम आवाम से अपनी मांगों के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए जन हस्ताक्षर अभियान नुक्कड़ नाटक, गीत और कविता के माध्यम से जन जागरण अभियान चलाएंगे। पूर्व की भांति घोषित कार्यक्रम के तहत विधायकों व विधान पार्षदों आदि का क्षेत्र में घेराव का कार्यक्रम जारी रखा जाएगा। कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता एवं बचाव अभियान के लिए लोगों के अलावा छात्र-छात्राओं के बीच शिक्षक मास्क व सेनिटाइजर आदि का वितरण करेंगे। मौके पर प्रतिनिधिमंडल में जिला सचिव नवीन ठाकुर, प्रखंड अध्यक्ष निर्भय केशरी आदि शामिल थे।

वर्षों से बंद है बैरगाछी उप स्वास्थ्य केंद्र खुलवाने को ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

अररिया | कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से मुस्तैद होने का दावा कर रहा है। इसके विपरीत अररिया बस्ती पंचायत के बैरगाछी उप स्वास्थ्य केंद्र में वर्षों से ताला लटका है। जिसे देखने वाला कोई नहीं है। रविवार को दर्जनों ग्रामीणों ने इसे खुलवाने को लेकर प्रदर्शन किया। सामाजिक कार्यकर्ता मो. जियाउल्लाह ने बताया कि इस स्वास्थ्य उप केंद्र के बंद रहने से ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है। स्वास्थ्य उप केंद्र के बंद रहने से अररिया बस्ती सहित भगवानपुर, बेलवा, बसंतपुर, पोखरिया पंचायत के लोग 10 से 12 किलोमीटर की दूरी तय कर सदर अस्पताल जाना पड़ता है। जियाउल्लाह ने बताया कि इस केंद्र में कोरोना वायरस से बचने की सुविधा इस स्वास्थ्य केंद्र में शुरू होना चाहिए। ताकि यहां के लोगों को परेशानी ना हो। मौके पर अनवर, मो. इरशाद, आबिद, कमरुद्दीन आदि मौजूद थे।

कोरोना से बचाव को चौकीदार चलाएंगे जागरूकता अभियान : थानाध्यक्ष

जोगबनी | कोरोना वायरस की रोकथाम और बचाव को लेकर रविवार को जोगबनी थाना परिसर में बैठक हुई। अध्यक्षता थानाध्यक्ष आफताब आलम ने की। बैठक में चौकीदार व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे। थानाध्यक्ष ने चौकीदारों व पुलिसकर्मियों से कहा कि कोरोना वायरस को हल्के में नहीं लें। यह जानलेवा बीमारी है। सरकार इसके बचाव के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। लेकिन सतर्कता व जानकारी से इस बीमारी से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि चौकीदार अपने अपने क्षेत्र में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करें। कोरोना वायरस संक्रमण नहीं हो उसके लिए चिकित्सकों के माध्यम से बचाव का जो उपाय होगा उसे लोगों में बताए। मौके पर चौकीदार रामदेव दास, श्याम कुमार मधुसूदन, सुगानंद पासवान, दफादार रघुनाथ समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।

कोरोना वायरस को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाएगी विद्यार्थी परिषद

भास्कर न्यूज | जोगबनी

डीएम के निर्देश के बाद भी सीमा पर स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय नहीं दिख रही। नेपाल सीमा से जोगबनी में कोरोना जांच के लिए लगाए गए शिविर में दिन में स्वास्थ्य कर्मी रहते हैं, लेकिन शाम 6 बजते ही शिविर कर्मियों से खाली हो जाता है। जबकि लेट नाइट शिविर में तैनात रहकर सजग व सक्रिय रहने का निर्देश डीएम ने दिया था।

ज्ञात हो कि सीमांचल एक्सप्रेस जोगबनी से 8 बजे रात्रि खुलने का समय है। जहां नेपाल से बड़ी संख्या में यात्री सीमांचल एक्सप्रेस पकड़ने के लिए जोगबनी स्टेशन पर आते हैं, लेकिन जांच के लिए शिविर में कोई नहीं होता है। शिविर के चिकित्सक का कहना है कि शिविर में लोगों की प्राथमिक जांच की जाती है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जिन्हें सर्दी, सूखी खांसी व सांस की समस्या है उसे संदिग्ध मानते हुए फारबिसगंज रेफरल अस्पताल एंबुलेंस से भेजा जाता है।

हाथ उठाकर उप स्वास्थ्य केंद्र के पास प्रदर्शन करते ग्रामीण।

लोगों की स्वास्थ्य जांच को लगे शिविर कर्मी के बिना खाली पड़ा।

कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट के बावजूद लटका है ताला

थानाध्यक्ष ने चौकीदारों व पुलिसकर्मियों के साथ की बैठक

शिवपुरी कार्यालय में आयोजित बैठक में शामिल अभाविप सदस्य।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Araria News - workers live in the investigation camp along the indo nepal border during the day disappear in the evening
Araria News - workers live in the investigation camp along the indo nepal border during the day disappear in the evening
Araria News - workers live in the investigation camp along the indo nepal border during the day disappear in the evening

Post a Comment