सीमावर्ती जिले में कोरोना वायरस के पॉजीटिव मरीज प्राप्त होने पर जिले में भय का माहौल बना हुआ है। जिसको लेकर मंगलवार के दिन भास्कर टीम के द्वारा जिले के सीमा पर प्रशासन द्वारा बनाए गए चेक पोस्ट का निरीक्षण किया गया। 15 अप्रैल को छपी खबर “कहीं सीमाएं सील है तो कहीं अब भी ढील” प्रकाशित किये जाने के बाद बुधवार को जिलाधिकारी इनायत खान ने संज्ञान लेते हुए जिले की सीमाओं पर बने ड्रॉप गेट पर 24 घंटा दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी के साथ सशस्त्र बल को तैनात करने का अधिकारीयों को निर्देश दिए है।

इसकी जानकारी देते हुए सुचना जनसम्पर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि जिला में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए बाहर से संदिग्ध और संक्रमित व्यक्तियों को रोकने के लिए जिला के सीमाओं पर ड्रॉप गेट का निर्माण किया गया है। बाहर से आने वाले गाड़ियों एवं व्यक्तियों की जांच के लिए दंडाधिकारी पुलिस अधिकारी के साथ-साथ सशस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है जो दिन रात ड्रॉप गेट पर उपस्थित होकर जांच की जा रही है। पीएम मोदी के द्वारा लॉक डाउन की अवधि को बढ़ा कर 3 मई तक लागू की गई है तब तक सभी ड्रॉप गेट पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी पुलिस अधिकारी एवं सशस्त्र बलों अवधि विस्तार किया गया।

पूर्व मुखिया ने गरीब व निःसहाय के बीच बांटी खाद्य सामग्री

बुधवार को चेवाड़ा पंचायत के पूर्व मुखिया लट्टू यादव के द्वारा सामुदायिक भवन में पंचायत गरीब एवं लाचार लोगों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया। इस बाबत पूर्व मुखिया लटटू यादव ने कहा कि लॉक डाउन के कारण मजदूरी करने वाले परिवारों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गया है। इसी को लेकर बुधवार को 50 से अधिक परिवारों को खाद्य सामग्री दिया गया। उन्होंने कहा कि खाद्य वितरण का कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा। राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंस रखा गया। इस मौके पर प्रखंड पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह, सीओ भाग्य नारायण राय एवं थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार के साथ-साथ पूर्व मुखिया के सहयोगी भी शामिल रहे।

ओनामा के मुखिया ने लोगों के बांटा मास्क तथा सैनिटाइजर

ओनामा पंचायत के मुखिया अभिमन्यु सिंह के द्वारा अपने पंचायत के अस्थना गांव में लोगों के बीच मास्क साबुन तथा सेनीटाइजर का वितरण किया। उन्होंने कहा कि देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए लोगों के बीच सतर्कता बरतना बहुत जरूरी है। हमारा पड़ोसी जिला नवादा रेड जोन में शामिल किया गया है इसलिए जिले वासियों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। लगातार साबुन से निरंतर हाथ धोने, सामाजिक दूरी बनाकर रहने तथा अनावश्यक रूप से घरों से न निकलने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि संयम तथा सावधानी से ही इस कोरोना रूपी दानव से जंग जीती जा सकती है। उनके साथ ग्रामीण गौतम कुमार भी शामिल थे। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद जिले के कई पंचायतों में मुखिया के द्वारा लोगों की सुरक्षा हेतु साबुन मास्क तथा सैनिटाइजर का वितरण किया जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
There is a struggle to win the war against Corona, food, masks and sanitizers are also being distributed to the needy who are doing social work.

Post a Comment