जिले में बुधवार काे दाे काेराेना पाॅजिटिव व चार संदिग्ध मरीज मिले। इसके साथ ही जिले में काेराेना पाॅजिटिव मरीजाें की संख्या 100 हाे गयी। दाेनाें पाॅजिटिव मरीज सबाैर के हैं जबकि संदिग्ध मरीजाें में दाे सबाैर और दाे सुल्तानगंज के हैं। इसके अलावा एक दिन में सबसे अधिक 19 काेराेना पाॅजिटिव काे छुट्टी भी मिली। सिविल सर्जन डाॅ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि इन चाराें संदिग्धाें की ट्रू नेट मशीन से रिपाेर्ट पाॅजिटिव आयी है, लेकिन गुरुवार काे दुबारा सीबी नेट मशीन से जांच के बाद ही उसे कन्फर्म माना जाएगा।

हालांकि संदिग्धाें काे भी क्वारेंटाइन सेंटर में ही आइसाेलेट किया गया है। प्रखंड के पाॅजिटिव व संदिग्ध बैजलपुर के हैं। सबौर पीएचसी प्रभारी डॉ. श्याम नारायण प्रसाद ने बताया कि चारों युवकों की उम्र 22 से 38 वर्ष के बीच है। चारों 17 मई को मुंबई से ट्रक से आए थे। इनकी चेन 25 मई को पॉजिटिव मिले इसी गांव के युवक से जुड़ी है। वह युवक भी इनके साथ उसी ट्रक से आया था। सभी को बीएयू क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। 23 मई को 23 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।
दिल्ली और तेलंगना से आए थे सुल्तानगंज के दाेनाें संदिग्ध
सुल्तानगंज के दाेनाें संदिग्धाें के बारे में रेफरल अस्पताल के प्रबंधक चंदन कुमार ने बताया कि हलकराचक गांव निवासी 20 साल का युवक 20 मई को दिल्ली से आया था और कृष्णानंद सूर्यमल क्वारेंटाइन सेंटर में था। दूसरा 22 साल का युवक शाहाबाद का रहने वाला है। वह तेलंगाना से ट्रेन से 21 मई को अपने पिता के साथ आया था जिसे यात्री शेड क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। उन्होंने बताया कि कृष्णानंद सूर्यमल क्वारेंटाइन सेंटर में रुके 20 वर्षीय युवक के संपर्क में आए 10 और यात्री शेड क्वारेंटाइन सेंटर में रुके युवक के संपर्क में आए 6 लोगों को सैंपलिंग के लिए भागलपुर भेजा जा रहा है।
18 मरीज 7 दिन में ही ठीक हुए
मेडिकल काॅलेज अस्पताल के आइसाेलेशन वार्ड से 19 मरीजाें काे ताली बजाकर डाॅक्टराें अाैर नर्साें ने विदा किया। उन्हाेंने कहा कि जब मरीज स्वस्थ हाेकर लाैटते हैं ताे काफी खुशी मिलती है। एक युवक मुंबई से वापस लाैटा था वह 14 दिन में ठीक हुआ, जबकि बाकी सभी मरीज सात दिन में ठीक हाे गए। मरीजाें ने कहा कि बीमारी काे मात देने के बाद एक यह नयी जिंदगी मिलने जैसा अनुभव हाे रहा है। बीमारी काे हराने वालाें में काैशल कुमार, अधिकलाल, सुनील कुमार, कैलाश प्रसाद सिंह, विकास कुमार, धर्मेंद्र कुमार, पंकज यादव, बिंदाे यादव, उपेंद्र यादव, माेहम्मद शहजादा, संताेष कुमार, माेहम्मद जाकिर, कारगिल कुमार, अाजाद अंसारी, डब्लू यादव, छट्टू यादव, कुंदन कुमार, फंटूश मंडल व गौतम कुमार शामिल हैं। उपेंद्र, पंकज, धर्मेंद्र, संताेष कुमार व बिंदाे यादव दिल्ली से अाए थे। किसी में काेराेना के लक्षण नहीं अाए। इनकाे 20 मई काे भर्ती कराया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Daare and Karena positive in Sabair, number of patients reached 100, maximum 19 vacation in a day

Post a Comment