ट्रेन यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। आज नई दिल्ली के लिए राजगीर से श्रमजीवी एक्सप्रेस खुलेगी। टिकट की बुकिंग 21 मई से शुरू हो चुकी है। बिना कन्फर्म टिकट ट्रेन में यात्री यात्रा नहीं कर सकेंगें। जिले से एक मात्र नई दिल्ली के लिए श्रमजीवी एक्सप्रेस राजगीर से खुलेगी। स्टेशन पर यात्रियों को ट्रेन के आने के समय से डेढ़ घंटे पहले पहुंचना होगा। स्टेशन पर आने से पहले यात्री घर पर ही शरीर का तापमान माप लें। बॉडी टेम्परेचर 98.7 फॉरेनहाइट से अधिक होने पर यात्रा कैंसिल करनी होगी।

बिहारशरीफ़ स्टेशन के स्टेशन प्रबंधक वीरेंद्र कुमार पासवान ने बताया कि सिर्फ कन्फर्म टिकट वाले यात्री को ही स्टेशन में इंट्री दी जाएगी। उन्होने बताया कि स्टेशन पर आने लिए एक ही रास्ते को खोला जाएगा,बाकी रास्ते सील रहेंगे। पूरे ट्रेन को सेनेटाइज़ किया गया है। साथ ही ट्रेन में चढ़ने वाले यात्रियों के लिए सैनिटाइज़र की व्यवस्था रहेगी। स्टेशन प्रबंधक ने कहा कि यात्री के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड रहना जरूरी है। सभी यात्रियों को स्टेशन पर और यात्रा के दौरान फेस कवर/मास्क पहनना होगा।
यात्रियों की होगी स्क्रीनिंग
ट्रेन में चढ़ने के दौरान गेट पर ही टिकट चेकिंग के समय थर्मल स्कैनर से यात्रियों के शरीर के टेम्पेचर को मापा जाएगा। तापमान 98.7 डिग्री फ़ोरेनहाइट तक होने पर यात्री को डिकीलिएरेशन फॉर्म भरना होगा। रेलवे यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे का कन्फर्म टिकट ही रेलवे पास के रूप में मान्य होगा। इसी कारण यात्री टिकट को हमेशा साथ रखें । सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन के साथ साथ मास्क लगाकर गेट पर टिकट चेक करानी होगी। इसके बाद ही यात्री को अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Post a Comment