शहर के बोरिंग कैनाल रोड और आशियाना-दीघा रोड स्थित कवर्ड नाले की सफाई नहीं हुई है। डीएम कुमार रवि ने नगर निगम को विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर कवर्ड नाल की सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया ताकि बरसात के दौरान शहर में जलजमाव नहीं हो। वहीं, उन्होंने 1 जून से स्पेशल अभियान चलाकर शहर के नालाें को दोनों तरफ से अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया है।
इसके लिए अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था को 6 टीमें गठित कर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। यह काम 7 दिनों के अंदर पूरा करने का टास्क सौंपा गया है। डीएम शनिवार को शहरी क्षेत्र को जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने के लिए समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे।

10 बड़े नालाें में पानी का निर्बाध बहाव हाे
डीएम ने शहर के 10 बड़े नालों में पानी का निर्बाध प्रवाह सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। इनमें बादशाही नाला, कुर्जी नाला, मंदिरी नाला, बाकरगंज नाला, सैदपुर नाला, सर्पेंटाइन नाला, एएन कॉलेज नाला, योगीपुर नाला, नंदलाल छपरा से मीठापुर बाइपास नाला, आनंदपुरी नाला शामिल है। उन्होंने कहा कि यदि अतिक्रमण है तो विशेष अभियान के दौरान अतिक्रमणमुक्त कराया जाए।

डीएम ने अंचलवार समीक्षा के दौरान नाला के संपूर्ण भाग को क्लीन और क्लियर करने, शहर के कवर्ड नाले की साफ-सफाई करने, संप हाउस और स्लूइस गेट की सुचारु व्यवस्था करने, जगह-जगह अवस्थित मैनहोल की सफाई करने का निर्देश दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डीएम ने कहा कि यदि अतिक्रमण है तो विशेष अभियान के दौरान अतिक्रमणमुक्त कराया जाए।

Post a Comment