बुधवार को डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेसवार्ता कर कहा कि जिले में कोरोना मरीजों की दिनोंदिन संख्या बढ़ रही है। लिहाला आमजन को सावधानी बरतने की जरूरत है। जिला पदाधिकारी डॉ. चौधरी ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने संक्रमण पर विस्तार पूर्वक जानकारी और लोगों को सावधान व सुरक्षित रहने की सलाह दी।

डीएम ने लोगों से अपील किया है कि बिना मास्क लगाए वह बाहर ना निकले। अगर बहुत जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकले। शैक्षणिक संस्थानों के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। खेल मैदान व पार्क भी अभी नहीं खुलेंगे। सुबह 9 बजे शाम से सुबह 5 बजे तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी। लोग घरों से बाहरनहीं निकलेंगे। परिवहन संचालन होने के कारण कर्मनाशा बॉर्डर पर प्रवासियों के लिए जो कैंप लगा था वह कैंप अब समाप्त किया जा चुका है।

संक्रमण से बचाव के लिए जागरुकता के लिए फंड मुहैया कराया गया है
डीएम ने जानकारी देते हुये कहा है कि संक्रमण से बचाव के लिए जागरुकता के लिए पंचायतों में मुखिया लोगों को फंड मुहैया कराया गया है। जिससे भी माइकिंग कराकर पंचायत में लोगों को आवश्यक जागरूक करेंगे। बसों में साबुन व सैनिटाइजर की व्यवस्था बस मालिक करेंगे। सैनिटाइज के बाद ही सवारियों को बस में चढ़ाएंगे। साथ ही कहा कि दिनों दिन करुणा पॉजिटिव की संख्या जिले में भी बढ़ रही है।

हालांकि बहुत से नेगेटिव रिजल्ट भी आ रहे हैं। उन्होंने जिले वासियों को आश्वस्त किया कि उनके सहयोग से कोरोना महामारी पर जीत हर हाल में हम पाएंगे। बेवजह घरों से ना निकले जरूरत पड़ने पर जब घर से बाहर निकले तो चेहरे पर मास्क हो 2 गज का सोशल डिस्टेंस पालन करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Post a Comment