पटना पुलिस की विशेष टीम ने रविवार की देर रात पटना सिटी इलाके में छापेमारी कर दो जगहों से 9 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया। इन अपराधियों में मालसलामी के आकाश उर्फ पतलू, विकास उर्फ राजा, चंदन, कुंदन, सत्या उर्फ सोनू को मथनीतल, जबकि मालसलामी के ही रोहित उर्फ मुच्चु, रतन, अविनाश उर्फ शाहरुख और मसौढ़ी के सूरज को मालसलामी इलाके से गिरफ्तार किया गया। उनके पास चार पिस्टल, दो मैग्जीन, 16 राउंड कारतूस और एक चोरी की बाइक बरामद की गई। शातिरों ने एक के बाद एक कई बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रची थी। दो गैंग में बंटे अपराधी दीदारगंज में एक भू-माफिया और बिहटा में एक व्यवसायी की हत्या को अंजाम देने वाले थे। इसके बाद जहानाबाद में एक करोड़ की लूट की प्लानिंग थी। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि शातिरों से पूछताछ की गई है। कुछ और शातिरों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

हवाला कारोबारी के घर डकैती की थी प्लानिंग
ताबड़तोड़ दो घटनाओं को अंजाम देने के बाद शातिरों के निशाने पर जहानाबाद का हवाला कारोबारी था। हवाला कारोबारी जहानाबाद के काको थाना इलाके का रहने वाला है। उसके घर में हमेशा काफी मात्रा में कैश और सोना रहता है। सिटी में घटना को अंजाम देने के अगले दिन शातिर उसी हवाला कारोबारी के घर डकैती की घटना को अंजाम देकर कम से कम एक करोड़ का डाका डालते। साथ ही अपराधियों ने यह भी खुलासा किया दीदारगंज के भू-माफिया और बिहटा के एक व्यवसायी की हत्या के लिए इन लोगों ने तीन लाख की सुपारी भी ले ली थी।

दो व्यवसायियों को लूटने की थी योजना
अपराधियों ने दो गुट बनाए थे। एक गैंग माफरूफगंज व दूसरा मालसलामी में दो व्यवसायियाें से लाखों की लूट को अंजाम देता। अपराधियों के मथनीतल इलाके में जमा होने की सूचना के बाद सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार के निर्देश पर एएसपी सिटी मनीष कुमार, चौक थानेदार टीएन तिवारी, मालसलामी थानेदार सुदामा सिंह और सेल की विशेष टीम ने छापेमारी की। मथनीतल से पुलिस ने पहले पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया। इसके बाद मालसलामी से चार अपराधियों को पकड़ा गया।

बाबा ज्वेलर्स के मालिक की हत्या में दो पकड़ाए
चौक थाने के मथनीतल स्थित बाबा ज्वेलर्स के मालिक आलोक रंजन मिश्रा की हत्या शातिरों ने 13 मार्च को कर दी थी। इस घटना को अंजाम देने वाला दो शूटर आकाश उर्फ पतलू और कुंदन भी गिरफ्तार हुआ है। कुंदन भारती हत्याकांड, टकला गोलीकांड, लक्ष्मी ज्वेलर्स के यहां गोलीबारी और रंगदारी मामले में भी इसी गैंग का हाथ था। गिरफ्त में आए शातिरों में से विकास पर 7, चंदन पर 4, आकाश पर 7, कुंदन पर 3, अविनाश पर 3 और सूरज पर 2 मामले दर्ज हैं। गिरोह के सरगना सागर सहित 9 अपराधी पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एसएसपी बोले- पुलिस कर रही पूछताछ, कुछ और शातिर जल्द पकड़े जाएंगे

Post a Comment