पटना महानगर से एनओसी नहीं मिलने के कारण एक दर्जन से अधिक नया पेट्रोल पंप लगाने का कार्य ठप है। लॉटरी के माध्यम से पेट्रोल पंप लगाने का अनुमति लेने वाले लोग एनओसी के लिए कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। राजेश कुमार ने कहा कि बिहटा-सरमेरा रोड स्थित लखना में भारत पेट्रोल पंप पास हुआ है। इस जमीन को आवासीय से व्यवसायिक करने के लिए आवेदन दिया गया है। लेकिन 1 साल बीतने के बावजूद कोई जवाब नहीं मिला है। इसी तरह आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन हाइवे पर राजेश कुमार का पेट्रोल पंप पास हुआ है।

इस रोड पर पेट्रोल पंप खोलने के लिए पटना महानगर के पास आवेदन दिया है। लेकिन, एक साल से कोई जवाब नहीं मिला है। जन्मेजय कुमार गौरीचक फतुहा फोर लेन पर पेट्रोल पंप पास हुआ है। इनका जमीन कृषि भूमि में है। अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा बताया कि जमीन का परिवर्तन नहीं किया जा सकता है।

जन्मेजय कुमार ने कहा कि 15 कट्ठा जमीन की बाउंड्री कराने के साथ मिट्टी भरने और बोरिंग लगाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। इसमें काफी राशि खर्च हो गयी है। अब आरटीआई के माध्यम जवाब मांगा गया है। इसी तहत एक दर्जन पेट्रोल पंप सहित अन्य उद्योग लगाने के लिए लोगों ने पटना महानगर कार्यालय में एनओसी के लिए आवेदन दिया है। लेकिन, एक साल से आवेदन लंबित है।
तीन साल से महानगर योजना समिति की नहीं हुई बैठक

2017 में पटना महानगर योजना समिति के उपाध्यक्ष के चुनाव में सतीश कुमार निर्वाचित हुए। इनका शपथ ग्रहण करा दिया गया। लेकिन, आजतक कार्यालय नहीं बना। महानगर क्षेत्र में उद्योग, पेट्रोल पंप आदि लगाने के लिए लोग एनओसी दिलाने के लिए गुहार लगाने के लिए आते हैं। उपाध्यक्ष ने कहा कि पटना महानगर योजना समिति के पदेन अध्यक्ष नगर विकास मंत्री हैं। साल में तीन बार बैठक बुलानी है। लेकिन 2017 से एक भी बैठक नहीं हुई।

पटना महानगर में सीईओ का पद खाली
पटना महानगर बन चुका है। लेकिन, महानगर के कार्यालय पदाधिकारी का पद खाली है। पिछले दिनों उप विकास आयुक्त सुहर्ष भगत को पटना महानगर के सीईओ का प्रभार दिया गया था। लेकिन, पटना से स्थानांतरण होने के बाद से सीईओ का पद खाली है। सीईओ के नहीं रहने के कारण कार्यालय की गतिविधि पूरी तरह से ठप पड़ी हुई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Installation of a dozen petrol pumps stopped due to non-receipt of NOC from Patna metropolis

Post a Comment