उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय एकनार के स्मार्ट क्लास से चोरों ने मंगलवार की रात स्मार्ट टीवी और इनवर्टर चुरा लिया। बुधवार को मामला सामने अाने के बाद विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने हिसुआ थाना में मामला दर्ज कराया है। बताया जाता है कि उन्न्यन कार्यक्रम के तहत प्रखंड के सभी उच्च एवं उत्क्रमित उच्च विद्यालयों में स्मार्ट क्लास शुरू किया गया है। इसके लिए बड़ी स्क्रीन वाली स्मार्ट टीवी लगाई गई थी।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक छोटेलाल ने बताया कि बुधवार को जब विद्यालय पहुंचा ताे देखा छत पर का ताला टूटा हुआ था। अंदर दिवार पर लगा बडा स्क्रीन बाला एलसीडी टीवी गायब है। स्मार्ट क्लास में रखा इन्वर्टर, स्टेपलाईजर, माईक, रिमोट, बैट्री इन्वर्टर ट्राली भी गायब है। पानी सप्लाई के लिए लगाया गई एक टंकी नहीं हैं जबकि दो अन्य टंकी का भी कनेक्शन तोड़ क्षतिग्रस्त किया हुआ था। छत से नीचे झाकने पर देखा कि एक पानी का टंकी जमीन पर फेंक हुआ था।

छत के सहारे दाखिल हुए चाेर
आशंका जताया जा रहा है कि चोर विद्यालय के दीवारों के सहारे हीं छत पर चढा है तथा विद्यालय के शैक्षणिक गतिविधियों में आने वाले संसाधनों की चोरी किया है। बता दें कि सरकार के आदेश के आलोक में शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के उच्च विद्यालयों व इंटर विद्यालयों में शिक्षण पद्धति को बेहतर बनाने के उद्देश्य से स्मार्ट क्लास शुरू किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Theft of several devices including LED, inverter from reversed secondary school

Post a Comment