सुप्रीम कोर्ट द्वारा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच का आदेश आने के दूसरे दिन गुरुवार को सीबीआई टीम मुंबई पहुंच गई। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि जांच शुरू करने से पहले सीबीआई के अफसर कोराेना जांच कराएं। राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री विजय वेडेटि्टवार ने कहा कि सीबीआई के अफसर जांच के लिए अलग-अलग जगहों पर जाएंगे और लोगों से मिलेंगे। इसलिए पहले जांच जरूरी है।

इधर, सीबीआई के विशेष दल से पत्रकारों ने रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी को लेकर सवाल किया, तो वह बिना कुछ बोले आगे बढ़ गए। रिपोर्ट के मुताबिक तीन-तीन सदस्यों वाली तीन टीमें बनी हैं। एक टीम दस्तावेज और केस डायरी देखेगी। दूसरी टीम रिया और उसके परिवार से पूछताछ करेगी। तीसरी टीम बॉलीवुड और माफिया के एंगल से जांच करेगी। टीम ने जांच की दिशा तय कर ली है। सबसे पहले सुशांत के फ्लैटमेट्स और मौका-ए-वारदात पर मौजूद एक्टर से स्टाफ से पूछताछ होगी। रिया से पूछताछ से पहले उन बैंक अफसरों से पूछताछ करेंगे, जहां सुशांत का खाता था।

शिकंजा: रिया जल्द पटना सिविल कोर्ट में दे सकती है जमानत अर्जी
सुशांत डेथ मिस्ट्री में भले ही पटना पुलिस जांच नहीं करेगी पर पटना से इस मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनाें व अन्य आराेपिताें का पीछा छूटने वाला नहीं है। मामले का ट्रायल पटना में ही चलेगा। इस केस की एफआईआर सीबाआई ने पटना सिविल काेर्ट में सीबीआई के स्पेशल मजिस्ट्रेट अनंत कुमार के यहां भेजा है। रिया जल्द ही पटना जिला जज की अदालत में अग्रिम जमानत आवेदन दे सकती हैं।

राजनीति: शिवसेना ने पटना पुलिस की प्राथमिकी पर फिर उठाए सवाल
शिवसेना ने कहा है कि सुशांत मामले का राजनीतिकरण कर मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार की छवि बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। मुखपत्र सामना के जरिए शिवसेना ने सवाल किया कि पटना में दर्ज एफआईआर सही थी, तो क्या यदि इस मामले के वे अन्य ‘लोग’ जो दूसरे राज्यों से हैं, पश्चिम बंगाल में प्राथमिकी दर्ज कराएं, तो क्या कोलकाता पुलिस को जांच का अधिकार मिल जाएगा?



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CBI team arrives in Mumbai for investigation, Maharashtra government bid - CBI officer should conduct corona test first

Post a Comment