सदर अस्पताल से बच्चा चोरी की घटना के 48 घंटा से अधिक बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। इस मामले में एसपी दयाशंकर ने नवजात की बरामदगी के लिए एसडीपीओ की अगुवाई में एसआइटी का गठन किया गया है। पुलिस की अलग-अलग 3 टीम काम कर रही है। एक टीम का नेतृत्व सदर थाना अध्यक्ष कर रहे है तो दूसरी टीम की अगुवाई सर्किल इंस्पेक्टर की है। इसके अलावा साइबर सेल की टीम घटना के समय सदर अस्पताल में एक्टिव मोबाइल नम्बरों को खंगाल रही है। एसपी ने कहा पुलिस जल्द ही नवजात को बरामद कर बच्चा चोरी में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नवजात पुत्र को खो चुकी चेवाड़ा प्रखंड के चकन्दरा गाँव की मुस्कान देवी की आंखों से आंसू की धारा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जैसे-जैसे समय बीतता जा रहा है माँ को अपने लाल के मिलने की आस भी डूबती जा रही है। रोती बिलखती मां का एक ही आरोप है कि उसका बच्चा गायब कराने में अस्पताल के कर्मियों की ही भूमिका है। बच्चा चोरी के इस मामले में सन्देह के घेरे में चल रहे सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ.बीरेंद्र कुमार ने तुगलकी बयान दिया है।

जब डीएस से पूछा गया कि बच्चा चोरी के इस मामले में किसकी गलती है तो डीएस ने कहा कि सबसे बड़ी गलती बच्चे की मां की है। डीएस के इस बयान की निंदा की जा रही है। वही, थानाध्यक्ष ने कहा कि घटना के समय सदर अस्पताल का सीसीटीवी बन्द पाया जाना बच्चा चोरी के इस मामले का सबसे बड़ा लोचा है। जबकि सीसीटीवी का मॉनिटर और पूरा ऑपरेट सिस्टम डीएस के चैम्बर में ही है। थानाध्यक्ष ने कहा कि पूछताछ में सीसीटीवी बन्द रहने के सम्बंध में डीएस कुछ भी नही बता पा रहे है जबकि सदर अस्पताल की पूरी जवाबदेही डीएस के कंधों पर है।

परिजनों ने स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिख लगायी गुहार

सदर अस्पताल से नवजात शिशु की चोरी की घटना के 3 दिन हो चुके हैं। लेकिन अभी तक जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बच्चे का पता नहीं लगा पाया है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से उचित कार्रवाई करने की मांग को लेकर पत्र लिखा है। इसमें नवजात के पिता छोटू कुमार ने बताया कि 15 अगस्त को उसकी पत्नी मुस्कान देवी ने सदर अस्पताल में एक स्वस्थ शिशु का जन्म दिया था। वहीं 16 अगस्त को लगभग 10:30 बजे शिशु वार्ड में एक महिला कर्मी बनकर नकाबपोश में आई और पिता के दिखाने के नाम पर शिशु को लेकर बाहर निकल गई। लेकिन काफी देर नवजात को लेकर वापस नहीं आने पर उसकी मां के द्वारा खोजबीन शुरू किया गया।

प्राथमिकी के लिए लोजपा जिलाध्यक्ष ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

बच्चा चोरी के मामले को लेकर लोजपा जिला अध्यक्ष इमाम गजाली ने उच्च स्तरीय जांच को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को पत्र लिखा है। साथ ही उन्होंने एसपी दया शंकर को ज्ञापन सौंपकर घटना के समय तैनात रहे अस्पताल उपाधीक्षक, डॉक्टर्स, नर्स, कर्मी एवं सुरक्षा कर्मी पर प्राथमिकी दर्ज़ करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि 3 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक बच्चे का किसी प्रकार का पता नहीं चला है। इसके कारण बच्चे के मां की रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, एसपी ने आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द बच्चा की बरामदगी कर ली जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Three teams of SIT formed to recover newborn

Post a Comment