शहर के चौधरी मोहल्ले के पांच अफगानी मूल के निवासी की रिमांड को ले आईबी सहित अन्य खुफिया ऐजेंसी उनकी रिमांड के प्रयास में जुटी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अफगानी को रिमांड में लेने को ले आईबी सहित अन्य विभाग कवायद में जुट गई है। लेकिन अबतक उन्हें रिमांड का आदेश न्यायालय से प्राप्त नहीं हुआ है।

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अफगानों से पूछताछ में उन लोगों ने बताया कि पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, मधुबनी, समस्तीपुर, दरभंगा आदि क्षेत्रों में गए हैं तथा वहां भी फंडिग की है। पश्चिम बंगाल के सिल्लीगुड़ी सहित अंतराष्ट्रीय देश नेपाल से उस फंडिग की माॅनिटरिंग की भी बात सामने आई है। इस बात की सूचना पर गृह विभाग के निर्देश पर मामले की जांच की जा रही है ।

कहीं इस मामले में सीमांचल सहित कोसी क्षेत्रों में प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के नेटवर्क को मजबूती प्रदान करने एवं इन क्षेत्रों में स्लीपर सेल को बढ़ावा देना तो नही है। इसके अलावे कई आतंकी कदवा सहित पश्चिम बंगाल के दालकोला एवं अन्य क्षेत्रों से गिरफ्तारी हुई है। इस बात से इंकार भी नही किया जा सकता है कि इनकी सांठगांठ आंतकी फंडिग या फिर स्लीपर सेल से हो सकती है ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Post a Comment