कोरोनावायरस की वजह से देशभर में लागू लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद के लिए जिले के विभिन्न समाजिक कार्यकर्ताओं व संस्थाओं के द्वारा राहत समाग्री पहुंचाई जा रही है। ताकि इस लॉकडाउन में मजदुर वर्ग के लोगो को भूखमरी का समाना नहीं करने पड़े। जिसको लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों के द्वारा 8 दिनों से लगातार प्रतिदिन भोजन वितरण का काम किया हैं। इस संबंध में जिला कार्यवाह अनिल कुमार ने बताया कि शनिवार को जिले के शेखपुरा प्रखंड के लोदीपुर पंचायत के देवसा गांव एवं बरबीघा नगर पंचायत के बबनबीघा गांव महादलित टोला और बिशनपुर में वितरण किया गया।

इसके आलावा मरिया आश्रम महिला शिक्षण केंद्र की संचालिका सिस्टर उदया एवं सिस्टर सुप्रभा के द्वारा जिले के 10 गांव में गरीब विधवा महिलाओं को राशन सामग्री में 2.5 किलो चावल, 2.5 किलो आटा, 1 किलो चूड़ा, 1 किलो मुरही, 250 ग्राम दाल, साबुन सहित प्रत्येक परिवार के सभी सदस्य को मास्क का वितरण किया गया। जिसमें शनिवार को चुन्नीपुर, अवगिल, खोरमपुर, महादेव नगर इत्यादि सहित अन्य जगह पर राहत सामग्री का वितरण किया गया है। इसके साथ ही लोगों से लोगों को लॉक डाउन को पूरी तरह से पालन करने का अपील भी किया जा रहा है। जबकि अहियापुर मुसहरी एवं चमरटोली में योग वेदांत सेवा समिति के द्वारा खिचड़ी का वितरण किया गया।

इस मौके पर समिति के सदस्य मनोज कुमार ने लोगो से कोरोना से बचाव को लेकर घर में ही सुरक्षित रहने का अपील किया। सदर प्रखंड अंतर्गत गवय पंचायत के नवादा गांव में समाजसेवियों के द्वारा पूरे गांव को सैनिटाइज कर मास्क का वितरण किया गया। इस बाबत समाजसेवी एवं शिक्षक अहमद भाई ने बताया कि कोरोनावायरस से बचाव एवं लोगों की सुरक्षा को लेकर पूरे गांव के सभी गलियों एवं नालियों में विषाणुनाशक दवा का छिड़काव कराया गया। इसके साथ ही लोगों को कोरोनावायरस से बचाव को लेकर जागरूक किया गया और कहा गया कि सभी लोग लॉक डाउन के सभी नियमों का पालन करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Hands started to help the helpless in lockdown

Post a Comment