आईजीआईएमएस में मंगलवार से कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए रैपिड किट टेस्ट की सुविधा मिलेगी। हालांकि रैपिड किट टेस्ट से उन मरीजों की जांच की जाएगी जो अन्य बीमारियों से पीड़ित होकर आएंगे और उनमें कोरोना जैसा लक्षण भी दिखेगा। संस्थान में रैपिड किट टेस्ट की व्यवस्था हो गई। अन्य बीमारियों से पीड़ित होकर आने वाले मरीज में कोरोना का भी लक्षण दिखने पर उनकी जांच रैपिड किट टेस्ट से कर ली जाएगी। इससे उनका इलाज प्रभावित नहीं होगा। रैपिड किट टेस्ट मरीज के खून से की जाएगी। जांच रिपोर्ट एक घंटे में मिल जाएगी।

एसकेएमसीएच में भी कोरोना की जांच शुरू, बिहार का 5वां सेंटर

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि सोमवार से एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर में 13 सैंपल के साथ कोरोना की जांच शुरू हो गई है। यह बिहार का 5वां सेंटर है। सभी 13 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव रही। मंत्री ने सदर और अनुमंडलीय अस्पतालाें में प्रसव एवं आपातकालीन सेवाओं को शुरू करने का निर्देश दिया गया है। राज्य के अंदर अब यदि कोई प्रसूता प्रसव के लिए सरकारी अस्पतालों में प्राइवेट एंबुलेंस से भी आती है, तो उसके खाते में एंबुलेंस खर्च के रूप में 500 रुपए दिए जाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि सोमवार से एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर में 13 सैंपल के साथ कोरोना की जांच शुरू हो गई है।

Post a Comment