राज्य में कोरोना संक्रमण से 15 वीं मौत मंगलवार को हुई। ट्रेन से जहानाबाद उतरे पूर्वी चंपारण निवासी एक व्यक्ति की अचानक तबीयत खराब हो गई। मरीज को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। कोरोना जांच किये जाने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है।
इधर, प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3000 हजार पार कर गया। बुधवार को 68 संदिग्ध लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस तरह राज्य में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3036 होगई है। बुधवार को सबसेअधिक 118 संक्रमित लोगों ने कोरोना को मात देकर घर लौटे। जबकि स्वस्थ्य होने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़कर 918 हो गई है।
बुधवार को अररिया में 14, मधेपुरा में 9, सीतामढ़ी में 6,अरवल और दरभंगा में 5-5, कैमूर और सारण में 4-4, औरंगाबाद पूर्णिया, बेगूसराय, सहरसा में 3-3, मुजफ्फरपुर में 2, वैशाली, पटना, सीवान, नवादा और किशनगंज में एक-एक संक्रमित मिले हैं। 3 मईके बाद आने वाले प्रवासियों में 2072 संक्रमित मिले हैं, जोकि राज्य के कुल संक्रमित का लगभग69% है।ताजा आंकड़े के अनुसार कोरोना संक्रमित प्रवासी के मामले में महाराष्ट्र से आने वाले सबसे ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जबकि इससे पहले दिल्ली से आने वालों में सर्वाधिक प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव मिले थे।
एक सप्ताह में दोगुनी हुई कोरोना मरीजों की संख्या
राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक सप्ताह में दोगुनी हो गई। 19 मई को राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1519 थी, जो कि 27 मई को बढ़कर 3036 का आंकड़ा पार कर गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भागलपुर के अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर लौटते लोग।

Post a Comment