रेल थाना के जमादार, टाटा मेमाेरियल कैंसर अस्पताल (टीएमसीएच) की नर्सिंग स्टाॅफ, एक और निजी एंबुलेंस चालक समेत मुजफ्फरपुर में 8 नए कोरोना संक्रमित मिले। इन सभी का सैंपल 25 मई काे लिया गया था। रेल थाना के जमादार को 4 दिन पहले तेज बुखार और सर्दी हुई थी। वह सदर अस्पताल में इलाज करा रहे थे। बुखार ठीक नहीं होने पर एसकेएमसीएच में सैंपल दिया था। इस तरह जिले में काेराेना संक्रमित मरीजाें की कुल संख्या 54 हाे गई है। कोरोना से शुक्रवार को राज्य में चार मरीजों की मौत हो गई।

दो की पटना, तीसरे की भागलपुर और चौथे समस्तीपुर में हुई। राज्य में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 20 हो गया है। उधर, 174 नए संक्रमितों के मिलने के साथ मरीजों की संख्या 3359 हो गई है। सबसे अधिक 25 भागलपुर में मिले हैं। पटना में 5 नए केस मिले हैं। दूसरी ओर 159 मरीज कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं। कुल 1209 स्वस्थ हुए। उत्तर बिहार के 4 जिलाें में शुक्रवार काे 26 काेराेना पाॅजिटिव मरीज मिले। इनमें सबसे अधिक दरभंगा में 19 संक्रमित मिले हैं। मधुबनी में 4, माेतिहारी में 2 व सीतामढ़ी में 1 संक्रमित मिला।

वहीं, मुजफ्फरपुर में एसकेएमसीएच एवं उसके आसपास के इलाकों में काेराेना संक्रमितों की बढ़ती संख्या काे देखते हुए डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह ने एसडीओ पूर्वी व डीएसपी टाउन काे पत्र लिखकर कैंटोनमेंट जाेन बनाने की आवश्यकता का आकलन करते हुए कार्रवाई करने काे कहा है। इसके लिए शनिवार की सुबह एसकेएमसीएच के अधीक्षक व सिविल सर्जन से विचार-विमर्श करने काे कहा गया है। एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार ने बताया कि कम्यूनिटी स्प्रेड को रोकने के लिए एसकेएमसीएच, भिखनपुर व रसूलपुर इलाका को चिह्नित करते हुए कैंटोनमेंट जोन बनाने की कार्रवाई पूरी की जाएगी। मरीजाें में से तीन मुरौल से संबंधित हैं। इसके अलावा अहियापुर के रसूलपुर सलीम, बीनू नगर व झपहां के एक-एक मरीज काेराेना संक्रमित मिले हैं।

देश में पहली बार 11386 ठीक हुए

एक दिन में सबसे ज्यादा 7720 नए संक्रमित मिले

देश में शुक्रवार को एक दिन के सबसे ज्यादा 7,720 नए मरीज मिले। लेकिन, अच्छी बात यह है कि इससे करीब डेढ़ गुना यानी 11,386 मरीज ठीक होकर घर भी लौट आए। यह एक दिन में अस्पताल से छुट्टी पाने वालों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। महाराष्ट्र में ही सबसे ज्यादा 8,381 लाेग ठीक हुए। एक साथ इतने मरीज ठीक हाेने के साथ ही देश में रिकवरी रेट एक दिन में ही करीब 5% बढ़ गया। अब ठीक हाेने की दर 48.5% हाे गई है। देश में कुल संक्रमित 1,68,386 हाे चुके हैं। शुक्रवार काे 151 माैताें के साथ मृतकाें का आंकड़ा 4,771 हाे गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Post a Comment