ब्रह्मपुर प्रखण्ड की बैरिया पंचायत के सपही गांव की पुष्पा कुमारी ने मैट्रिक परीक्षा 2020 में ब्रह्मपुर प्रखण्ड में सर्वाधिक 439 नम्बर लाकर अपने गांव और प्रखंड का नाम रौशन किया है। पूरे सपही गांव में खुशी का माहौल है। दूसरे नम्बर पर 437 नम्बर लाकर रौशन अंसारी तथा तीसरे नम्बर पर बलुआ गांव के अशोक सिंह की पुत्री ज्योति कुमारी 435 अंक लाकर तीसरे स्थान पर है।

सभी छात्र छात्राओं के घर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। रघुनाथपुर ज्ञानकुंज कोचिंग सेंटर के निदेशक अनिल कुमार एवं संचालक धीरज कुमार अकेला ने बताया कि उनके कोचिंग के 98 प्रतिशत छात्र प्रथम श्रेणी से उतीर्ण हुए जिसमे समीर कुमार 420,छोटू कुमार 411,सुशील कुमार 410,आकाश 400,नीतीश 399,प्रीति 390,अंशु 360,सीमा 350,नीरज 370,पंकज 342 सहित अन्य विद्यार्थियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।
मैट्रिक में इटाढ़ी के छात्र ने किया बेहतर प्रदर्शन
इटाढ़ीप्रखंड मुख्यालय स्थित सरस्ती गांव के रहने वाले छात्र अमित कुमार पाल मैट्रिक की बोर्ड परीक्षा में जिले में दूसरा एवं इटाढ़ी प्रखंड में प्रथम स्थान प्राप्त कर जिला सहित प्रखंड का नाम रौशन किया। अमित को 500 में 467 मिले हैं। मैट्रिक परीक्षा में जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले अमित पाल को सूबे के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने फोन से बात कर हौसला को बुलंद किया।

छात्र ने बताया कि आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना उसका लक्ष्य है। वहीं अमित के घर आकर राजेश चौबे, संजय सिंह, सुधा गुप्ता, राजीव तिवारी ने सम्मानित किया और जदयू प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने भी शुभकामनाएं दीं और यथासम्भव मदद का भी भरोसा दिया। टॉपर्स को जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजेश चौबे ने नि:शुल्क पढ़ाने की घोषणा की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Pushpa of Girls High School became the block topper in matriculation

Post a Comment