अमौर व बैसा प्रखंड के दो क्वारेंटाइन सेंटर में शनिवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने दोनों क्वारेंटाइन सेंटर को कंटेनमेंट जोन बनाते हुए सील कर दिया है। अमौर व बैसा प्रखंड के बीडीओ व सीओ ने बताया कि शनिवार को अमौर प्रखंड के सिमलबाड़ी भाग धनूरा एवं बैसा प्रखंड के पटुगांव पगला क्वारेंटाइन में जोधपुर राजस्थान से आए दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

जिसे मेडिकल सुरक्षा में जिला आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है और दोनों क्वारेंटाइन सेंटर को बैरिकेडिंग कर तथा पुलिस बल की तैनाती कर सील कर दिया गया है। इन दोनों क्वारेंटाइन सेंटरों में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

साथ ही प्रवासी मजदूरों की देखभाल में लगे सभी कर्मी को भी एहतिहातन सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावे दोनों सेंटरों को लगातार सैनिटाइज किए जाने तथा स्पेशल मेडिकल टीम गठित कर दोनों क्वारेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों का समय समय पर मेडिकल जांच कराए जाने का निर्देश भी दोनों प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया गया है।

बीडीओ व सीओ ने कहा कि अमौर के सिमलबाड़ी भाग धनूरा में कुल 44 प्रवासी मजदूर क्वारेंटाइन में थे। इसमें एक प्रवासी कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद अब वहां पर शेष 43 प्रवासी मजदूर रह गए हैं। इसी प्रकार बैसा प्रखंड के पटुगांव पगला क्वारेंटाइन सेंटर में कुल 93 प्रवासी मजदूर क्वारेंटाइन थे।

इसमें एक प्रवासी कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद शेष 92 प्रवासी क्वारेंटाइन सेंटर में रह गए हैं। भाग धनूरा क्वारेंटाइन कैंप में जिस रूम में कोरोना पॉजिटिव युवक रह रहा था उसमें अन्य सात प्रवासी मजदूर क्वारेंटाइन में थे। इन सातों प्रवासियों का सैंपल जल्द ही जांच के लिए भेजा जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Two quarantine camps containment zone declared after receiving corona positive in Amour and Baisa, sealed

Post a Comment