जिले में ईद-उल-फित्र का पावन त्यौहार आपसी प्रेम, भाईचारा, राष्ट्रीय एकता एवं सामाजिक सद्भावना के साथ दो गज की दूरी का पालन करते हुए सोमवार को धूम-धाम से मनाया गया। इस अवसर पर जिलेवासियों ने अपने घरों में ही नमाज अता की तथा एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। ईद के मौके पर जिला प्रशासन की ओर से सभी क्वारेंटाइन कैम्पों पर नमाज अता करने, सेवई, नाश्ता, भोजन आदि की विशेष व्यवस्थाएं की गयी थी। क्वारेंटाइन कैम्पों पर ईद के मौके पर रोजेदारों ने नमाज अता की व एक-दूसरे को मुबारकबाद भी दी। जिले में अमन-चैन व भाईचारे की दुआ की। साथ ही कोरोना महामारी से से बचाव के लिए भी अल्हा से दुआ किए।
 क्वारेंटाइन कैम्पों में गंगा-जमुनी तहजीब भी देखने को मिला व सब लोगों द्वारा एक साथ मिलकर ईद का पावन त्यौहार खुशी-खुशी मनाया गया। क्वारेंटाइन कैम्पों में रह रहे व्यक्तियों द्वारा दो गज की दूरी को भी बरकरार रखा गया। अहले सुबह नमाज अता के साथ सेवईयों से मुंह मीठा करते हुए बेहतर नाश्ता एवं खाना आदि का प्रबंध देखकर क्वारेंटाइन कैम्प में रहने वाले व्यक्तियों ने खुशी का इजहार किया।
डीएम ने पूर्व में ही दिया था सभी बीडीओ व सीओ को पूरी तैयारी का निर्देश | डीएम कुंदन कुमार द्वारा पूर्व में ही सभी संबंधित बीडीओ, सीओ एवं क्वारेंटाइन प्रभारियों को ईद के मौके पर क्वारेंटाइन कैम्पों में नमाज के साथ-साथ सेवई, नाश्ता, खाना, पेयजल आदि की विशेष व्यवस्थाएं करने के लिए निर्देशित किया गया था। इसी के मद्देनजर सभी संबंधित पदाधिकारियों द्वारा क्वारेंटाइन कैम्पों में पूरी व्यवस्थाएं सुदृढ़ कर ली गयी थी। डीएम ने जिलेवासियों को ईद-उल-फित्र के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकानाएं दी गयी है। उन्होंने कोरोना संकट के बीच शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से ईद का पावन त्यौहार सम्पन्न कराने के लिये जिला प्रशासन की पूरी टीम को भी ढ़ेर सारी मुबारकबाद दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
क्वारंेटाइन सेंटर पर ईद की नमाज अदा करते मुस्लिम लोग।

Post a Comment