थाना क्षेत्र के जंदाहा पुरानी बाजार के निकट एक जूता चप्पल कारोबारी के घर से मंगलवार को दिनदहाड़े पांच अज्ञात सशस्त्र अपराधियों ने हथियार के बल पर 6 लाख रुपए नकद के अलावा एक सोने की चेन एवं तीन मोबाइल की लूट कर ली। इस दौरान अपराधियों ने घर के सभी सदस्यों को हथियार का भय दिखाकर बंधक बना लिया। घटना के अंजाम देने के बाद सभी अपराधी दो हवाई फायरिंग कर आराम से फरार हो गए।

घटना मंगलवार के दिन 1:30 बजे की बताई जाती है। घटना के बाद घरवालों ने जंदाहा थाना की पुलिस को सूचना दी। सूचना पाते ही जंदाहा थानाध्यक्ष दलबल के साथ मौके पर पहुंचें एवं घटना की गहनता से जांच पड़ताल की। घटना की सूचना पर महुआ एसडीपीओ नुरुल हक, जंदाहा के पुलिस अंचल निरीक्षक एसएन सुमन एवं जंदाहा थानाध्यक्ष पुलिस निरीक्षक अजय कुमार दलबल साथ मौके पर पहुंचकर घरवालों से घटना की विस्तृत जानकारी ली।

ये है पूरा घटनाक्रम
जंदाहा निवासी जूता एवं चप्पल दुकानदार मो. एजाज अहमद ने जंदाहा पुरानी बाजार के निकट नया घर बनाया है। उस घर में गोदाम भी है। जहां से जूता एंव चप्पल का थोक कारोबार होता है। जबकि मो.एजाज अहमद का जंदाहा बाजार के गांधी चौक पर भी चप्पल जूते का दुकान है। बताया जाता है कि जिस समय अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया उस समय दुकानदार मो. एजाज अहमद अपने घर में सोया था। वहीं उसकी मां एवं पत्नी अपने नवजात बच्चे को गोद में लेकर घर के मुख्य दरवाजे पर बैठी हुई थी।

इसी दौरान दिन के करीब 1.30 बजे अचानक दो युवक घर की चहारदीवारी फांद कर दरवाजे पर बैठी मो.नसीम अहमद की मां एवं पत्नी के निकट पहुंचकर पिस्तौल का भय दिखाकर अपने कब्जे में ले लिया। जिसके बाद दोनों अपराधियों ने घर का मेन गेट खोलकर अपने अन्य पांच साथियों को भी अंदर बुला लिया। घर में घुसते ही अपराधियों ने मो. एजाज की पत्नी की गोद से उसके नवजात बच्चे को अपने कब्जे में लेकर उसे गोली मार देने की धमकी दी एवं घर में रखे अलमीरा की चाबी एवं पैसा की जानकारी देने के लिए दबाव बनाने लगा।

इस दौरान अपराधियों ने मो.नसीम अहमद की मां एवं उसकी पत्नी के साथ मारपीट भी की । इसी दौरान मो.एजाज अहमद की नींद खुली जिसके बाद वह अपराधियों का विरोध करने लगा । तभी अपराधियों ने उस पर पिस्तौल की बट से प्रहार करते हुए गोली मार देने की धमकी दी । उसी दौरान अपराधियों ने घर के दो कमरा में रखे अलमीरा, बक्सा एवं बिछावन आदि को खंगाल दिया। इस दौरान अपराधियों ने मिले चाभी से कमरा में रखें अलमीरा से छह लाख रुपए के अलावा सोने की चेन व घरवालों से तीन मोबाइल छीन लिए।

15 मिनट में अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम
सूत्रों की मानें तो अपराधियों ने मो.एजाज अहमद के घर करीब 15 मिनट तक लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। जिसके बाद सभी अपराधियों ने हवाई फायरिंग करते हुए बाइक से फरार हो गए। बताया जाता है कि नवनिर्मित घर में टाइल्स लगाने का काम हो रहा था। जिसके लिए घर में छह लाख रुपए नगदी रखे हुए थे। जंदाहा बाजार में दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
In Jandaha, criminals looted six lakh rupees, chains and mobiles by taking hostages of businessmen

Post a Comment