राघोपुर को पटना से जोड़ने वाला रुस्तमपुर कच्ची दरगाह पीपापुल पर मंगलवार को गाड़ियों के ओवरटेक एव जर्जर स्थिति से लोग जाम से कराह उठे। पीपा पुल पर मंगलवार की सुबह 7:00 बजे से लगभग 1:00 बजे तक पीपा पुल पर लगा रहा। इस दौरान पीपा पुल पर सैकड़ों की संख्या में दो पहिया एवं तीन पहिया, चार पहिया वाहन फंसे रहे। इसके कारण पीपा पुल की दोनों साइड लगभग एक किलोमीटर तक लंबी लाइन गाड़ियों की लग गई। जिससे जाम में फंसे बूढ़े ,बच्चे एव महिलाएं गर्मी एव उमस से परेशान रही।

लोगों ने बताया- हर रोज लग रहा जाम
पीपापुल पर अवैध बालू गिट्टी ढोने वाले ट्रेक्टर के कारण पीपापुल पर जाम लग रहा है।इससे दैनिक मजदूर, ऑफिस जाने वाले ,दूध कारोबारी, सब्जी कारोबारी के साथ आम जन भी जाम में फंसे रहते हैं। लोगों ने बताया कि 15 जून को पीपापुल खोलने की बात कह कर भी ठेकेदार द्वारा पुल की मरम्मति नहीं कराई जाती है, जिससे समस्या बढ़ रही है।

लोग सरकार की कोसते नजर आए
पीपापुल पर स्थानीय प्रशासन रुस्तमपुर ओपी पुलिस व नदी थाना पुलिस कहीं नजर नहीं आई, जिससे जाम की स्थिति बदतर हो गई। गर्मी व उमस से परेशान लोग स्थानीय प्रशासन व पुल निर्माण निगम के अधिकारियों को कोसते रहे।

प्रशासन तत्पर नहीं
मालूम हो कि पीपापुल से रुस्तमपुर ओपी की दूरी लगभग डेढ़ किलोमीटर है। बावजूद स्थानीय प्रशासन पीपापुल पर जाम हटाने को लेकर तत्पर नहीं दिखा। पीपा पुल पर फंसे मलिकपुर निवासी नीतीश कुमार ने बताया कि जाम इतना था कि पीपापुल को पैदल भी पार करने में परेशानी हो रही थी। ज्ञात हो कि पीपापुल में लगी लगभग लोहे की चादर जर्जर है। रुस्तमपुर साइड से एप्रोच रोड पूरी तरह टूट कर बिखर गया है। रोड पर गड्ढे हो गए हैं। जिसके कारण आए दिन पीपापुल पर जाम लग रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Due to the overtaking of the tractor, there was a jam for six hours on Raghepur Peepapul again.

Post a Comment