नए ट्रैफिक प्लान को पूरा करने के लिए अमवा पईन पर अब एलिवेटेड सड़क बनेगी। इसके लिए पटना हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सभी अड़चनों को खत्म कर इसे बनाने की अनुमति दी। निर्णय आने के बाद राज्य पुल निर्माण निगम के अधिकारी मंगलवार से जुट गए है। 25 सितंबर 2019 को दायर याचिका के बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई तक इसके निर्माण कार्य में रोक लगा दी थी। इसके बाद उच्च न्यायालय ने 28 फरवरी 2020 को रोड बनने की मंजूरी दे दी है। अब लोगों को महाबोधि मंदिर के पास बने रास्ते से होकर जाने में आ रही दिक्कतों से राहत मिलेगी। लोग बरिस्ता के पास से अमवा पाइन के ऊपर प्रस्तावित रास्ते से होते हुए कालचक्र मैदान के गेट नंबर 4 के पास निकलेंगे।

पईन से हटेगा अतिक्रमण

नप कार्यपालक पदाधिकारी शशि भूषण प्रसाद ने कहा, अमवा पाइन पर सड़क के निर्माण को लेकर जो उच्च न्यायालय में मामला विचाराधीन था। उसमें निर्माण करने का निर्णय कोर्ट से आ गया है। सड़क निर्माण के दौरान पाइन के बहाव का विशेष ध्यान रखा जाएगा। पईन के आस-पास अतिक्रमण किए हुए लोगों को नोटिस दिया गया था। उसकी समीक्षा कर उन्हें हटाया जाएगा।

600 मीटर लंबा होगा रोड

बिहार राज्य पुल निर्माण विभाग गया के परियोजना अभियंता अशोक कुमार सिंह ने बताया, अमवा पईन सह रोड का निर्माण कार्य कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के बाद शुरु हो रहा है। रोड बरिस्ता से कालचक्र मैदान के गेट नंबर 4 तक होगा। पईन की चौड़ाई 7.5 मीटर है, जिसके ऊपर 5.5 मीटर चौड़ी व 600 मीटर लंबी होगी। इधर, कोर्ट ने सभी अड़चनों को खत्म कर इसे बनाने की अनुमति दी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Elevated road will be built on Amva Pien to complete new traffic plan, High Court approves

Post a Comment