बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के घरों या प्रतिष्ठानों की बिजली गुल की जा रही है। यदि 2 माह का भी बिजली बिल बकाया है या पहले का कोई एरियर है तो तुरंत जमा कर देना ही बेहतर होगा। बिजली विभाग अभियान चलाकर हर दिन ऐसे लोगों की बिजली गुल कर रही है।

बिजली कटने के बाद बकाया बिल का भुगतान तो करना ही होगा साथ ही री कनेक्शन चार्ज भी देना होगा तभी दोबारा बिजली मिलेगी। विभाग बिहारशरीफ शहर में अब तक 150 से अधिक बकायेदारों के घर और प्रतिष्ठान की बिजली गुल कर चुका है।

जिन बकायेदारों की बिजली काटी गई है उनमें सरकारी सहित अन्य उपभोक्ता शामिल हैं। विभाग 50000 से ऊपर के सभी बकायेदारों की बिजली काट चुकी है। इन उपभोक्ताओं में घरेलू वाणिज्यिक तथा निम्न विभव वाले औद्योगिक उपभोक्ता भी शामिल है।

प्रतिदिन कनेक्शन काटने का है लक्ष्य

बताते चलें कि बीते 28 दिसंबर से विभाग द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। अभियान की सफलता के लिए हर सेक्शन में कनीय विद्युत अभियंता के नेतृत्व में टीम बनाई गयी है। प्रत्येक टीम को बकायेदारों की सूची उपलब्ध करा दी गई है।

टीम को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि किसी भी कीमत पर बकायेदारों पर नरमी नहीं बरती जाये। प्रत्येक जेई को लाइन काटने का प्रतिदिन का लक्ष्य दिया गया है। संबंधित इलाके के सहायक विद्युत अभियंता टीम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। अस्पताल तथा पीएचइडी को छोड़कर सभी सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों का लाइन कटा जाना है।

सहायक विद्युत अभियंता से मिलकर ठीक कराएं गड़बड़ी: गुरुवार से 50000 से 10000 तक के बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटने की शुरूआत की जाएगी। यह जानकारी विद्युत आपूर्ति प्रमंडल बिहारशरीफ शहरी क्षेत्र के राजस्व पदाधिकारी अमित कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि यदि किसी भी उपभोक्ता के बिल में किसी तरह की शिकायत है तो वे सहायक विद्युत अभियंता से मिलकर ठीक करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिन उपभोक्ताओं का लाइन काटा गया है उसकी विस्तृत समीक्षा नालंदा सर्किल के विद्युत अधीक्षण अभियंता मृत्युंजय कुमार सिंह स्वयं कर रहे हैं।





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The bill is also outstanding for two months, there may be a power failure, arrears of up to ten thousand from today are also on the radar

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