कोरोनावायरस के संक्रमण चेन को रोकने के लिए सीवान में बुधवार से घर-घर का सर्वेक्षण किया जाएगा। टीम के सदस्यों के द्वारा जानकारी ली जाएगी कि कोई सदस्य तो विदेश या दूसरे प्रदेश से आया है कि नहीं, किसी को बुखार ,सर्दी व खासी जैसा लक्षण है कि नहीं, घर पर कितने सदस्य हैं सहित अन्य जानकारी प्राप्त करेगी। इसको लेकर डीआरडीए कार्यालय परिसर में बुधवार को माइक्रोप्लान बनाया गया। कार्य को पांच दिनों में हर हाल में पूरा कर जिले को रिपोर्ट सौंपना है।

प्रथम दिन कोरोना से प्रभावित क्षेत्रों के गांवों में टीम पहुंचकर घर पर मौजूद सदस्यों से जानकारी प्राप्त करेगी। इसके अलावा कोई विदेश व दूसरे प्रदेश से आया है तो उसको भी प्राथमिकता में रखेगी। इसके बाद ही अन्य घरों का सर्वे किया जाएगा। डीडीसी सुनील कुमार ने बताया कि इस कार्य के लिए तीन सदस्यीय टीम में एक शिक्षक, एक आशा व एक आगनबाड़ी कार्यकर्ता को शामिल किया गया है। यह सभी काम पल्स पोलियो टीम के द्वारा ही किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने बताया कि जीरादेई प्रखंड के जीरादेई पंचायत में 17, नरेंद्र पुर में 13, जमापुर 13, सीवान सदर प्रखंड के सियाड़ी में 17, पिथौरी में 18, नथुछाप में 26, कर्णपुरा में 29, मकरियार में 21, सीवान शहर मे ं23, सिसवन प्रखंड के बखरी में 23, रघुनाथपुर प्रखंड के खुजवा में 14, पचरूखी प्रखंड के हरदिया गांव में 18, नौतन प्रखंड के सेमरिया गांव में 20, मैरवा प्रखंड के कबीरपुर में 13, हुसैनगंज प्रखंड के बघौनीगांव में 18, बड़रम में 14, गुठनी प्रखंड के पड़री में 15 सहित अन्य पंचायत में लोग विदेश से आए हुए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Home-to-door survey to protect against corona infection from today

Post a Comment